गरीबों के राशन हजम कर रहा कोटेदार

गरीबों के राशन हजम कर रहा कोटेदार

गरीबों के राशन हजम कर रहा कोटेदार


 चुनाव में प्रशासन की व्यस्तता का फायदा कोटेदार उठा रहा है। उसे पता है कि इस समय सभी अफसर व्यस्त हैं, शिकायत का कोई फायदा नहीं होगा। अतः कोटे के राशन के वितरण से 15 दिन पहले लाभार्थियों से मशीन में अंगूठा लगवा कर डकार गया गरीबों का हक़। गरीबों के दो जून की रोटी का सहारा छीन बड़े मजे से धमकी दे रहा है गांव का कोटेदार युधिष्ठिर सिंह।

 क्षेत्र के माटा गाँव के दो दर्जन से ज्यादा ग्रामीणों ने ब्लाक कार्यालय पहुँच कर कोटेदार युधिष्ठिर सिंह पर माह जनवरी 2022 का गांव के सभी लाभार्थियों का 15 दिन पहले मशीन में अगूंठा लगवा लेने और राशन अभी तक न देने का आरोप लगा एक जिलाधिकारी को सम्बोधित ज्ञापन एडीओ पंचायत विनोद झा को सौंपा। ग्रामीणों का आरोप है कि कोटेदार युधिष्ठिर सिंह 15 दिन पूर्व यह कह कर अंगूठा लगवा लिया कि राशन देते समय कहीं सर्वर न फेल हो जाय और अब लाभार्थी अपने हक़ का राशन लेने गए तो गाली गलौज कर दरवाजे से भगा दे रहा है।
कह रहा है इस चुनाव हैं कोई अधिकारी खाली नही है जाओ जहां जाना है। गरीब ग्रामीण अब जिलाधिकारी से ही राशन दिलवाने की आस लगा ज्ञापन दिया है।उधर कोटेदार युधिष्ठिर सिंह का कहना है कि वह शादी में चला गया था, इसलिए राशन नही बांट पाए हैं। ऐन मौके पर मशीन का सर्वर न खराब हो जाय इसलिए राशन देने के पहले ही अंगूठा लगवा लेते हैं। ज्ञापन देने के दौरान माटा ग्राम प्रधान बल्देव कुमार, गंगाचरण वर्मा, हीरालाल, विजयकरण, महादेव, रमेश, चुन्नलाल, चुन्नू वर्मा, दिलीप, गोल्ही देवी आदि मौजूद रहे।
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

डीडी प्रसार भारती लोगो 'भगवा रंग' में तब्दील से कांग्रेस का रंग हुआ लाल,जताई नाराजगी डीडी प्रसार भारती लोगो 'भगवा रंग' में तब्दील से कांग्रेस का रंग हुआ लाल,जताई नाराजगी
स्वतंत्र प्रभात। एस.डी सेठी।   दिल्ली दूरदर्शन के पब्लिक ब्राडकास्टर दूरदर्शन ने अपने एतिहासिक लोगो का रंग लाल से बदलकर केसारिया...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel