किसानों की समस्या को लेकर आप कार्यकर्ता ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

किसानों की समस्या को लेकर आप कार्यकर्ता ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

अनाज का नुकसान होता है, डीजल के महंगाई की वजह से कटाई भी दुगनी हो गई है




स्वतंत्र प्रभात

निचलौल, महराजगंज। शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के सिसवा विधानसभा अध्यक्ष जाहिद अली ने अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं समेत निचलौल तहसील में मुख्यमंत्री के नाम किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर तहसीलदार निचलौल राहुल देव भट्ट को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में लिखा है कि धान की फसल कटाई के समय किसानों को कंबाइन के पीछे सुपर मैनेजमेंट सिस्टम लगाकर कटाई करने से 10 से 15 परसेंट अनाज का नुकसान होता है, डीजल के महंगाई की वजह से कटाई भी दुगनी हो गई है


 खेत में पराली एवं डंठल के गिरने से खेत की जुताई नहीं हो पा रही है जिससे जुताई के लिए भूसा व डंठल की सफाई करने में मेहनत मजदूरी सब दुगनी हो जाती है। किसानों की फसल को तत्काल बेचने पर दाम भी पूरा नहीं मिल रहा है क्योंकि कटाई एवं जुताई देने के लिए तत्काल पैसे की आवश्यकता होती है।


 इसके संबंध में जाहिद अली ने बताया इस ज्ञापन के माध्यम से हमने मुख्यमंत्री से किसानों की परेशानियों को दूर करने के लिए सुलभ व्यवस्था के साथ वायु प्रदूषण को रोकने के लिए खेतों में किसानों को डंठल पराली जलाना ना पड़े इसकी व्यवस्था की जाने की मांग में दिल्ली की तरह बायोडी कम्पोज़र दवा के छिड़काव के लिए दवा को उपलब्ध कराया जाए, साथ ही किसानों को डंठल पराली से निपटारे तथा दवा के प्रयोग के लिए किसानों को जागरूक कराने की मांग की है।


 इस दौरान सिराजुद्दीन अंसारी, खुर्शीद मलिक, रंजीत कसौधन, कृष्ण मुरारी, शैलेश कुमार, नूर हसन, गोपाल शर्मा, प्रिंस कुमार, जियाउद्दीन आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel