जलकुंभी के दुर्गंध से मुक्ति हेतु जीडीए ने चलाया रामगढ़ताल का सफाई अभियान

जलकुंभी के दुर्गंध से मुक्ति हेतु जीडीए ने चलाया रामगढ़ताल का सफाई अभियान

गोरखपुर । वैश्विक कोरोना महामारी में जहाँ इमर्जन्सी से जुड़े कार्यो को छोड़कर सारे कार्य बन्द पड़े है पर इस लॉकडाउन में गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) अपने कार्य बखूभी कर रहा है। उसी क्रम में गोरखपुर स्थित रामगढ़ ताल जो सफाई न होने के कारण जलकुंभी से पट जाता हैं ,अब उसी जलकुंभी को साफ

 गोरखपुर ।
वैश्विक कोरोना महामारी में जहाँ इमर्जन्सी से जुड़े कार्यो को छोड़कर सारे कार्य बन्द पड़े है पर इस लॉकडाउन में गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) अपने कार्य बखूभी कर रहा है। उसी क्रम में गोरखपुर स्थित रामगढ़ ताल जो सफाई न होने के कारण जलकुंभी से पट जाता हैं ,अब उसी जलकुंभी को साफ करने के लिए के लिए जीडीए ने अपनी टीम मशीन  लगाई है, जो लगातार ताल से जलकुंभी निकाले जा रही हैं। रामगढ़ताल में हवा के कारण किनारों से जलकुंभी बीच में आ जाती है। जीडीए की ओर से नियमित रूप से साफ सफाई का कार्य कराया जाता है।
आप को बता दे उतर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी के ग्रह जनपद स्थित रामगढ़ताल नोकायन जो मुंबई के चौपाटी तर्ज पर देखा जाता है, पर्यटक स्थली नोकायन जहाँ लाइट एंड साउंड का शो और वोटिंग होती रहती है। जिसका आनंद उठाने के लिए काफी संख्या में लोग आसपास और बाहरी जिलों से आते रहते हैं। फिलहाल लॉकडाउन लगे होने के कारण नोकायन पर नागरिकों का आना जाना बंद हैं ।और इसी तरह अगर समय समय पर साफ सफाई होती रही तो जलकुंभी से पटे होने के कारण जो दुर्गध उठती रहती  उसे घूमने आए लोगों को इस गंदगी और दूरगन्ध से छूटकारा मिलेगा।
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel