कांहा गोवंश आश्रय स्थल में प्राण त्याग रही गौ माता

कांहा गोवंश आश्रय स्थल में प्राण त्याग रही गौ माता

‌गोवंश आश्रय स्थल पर लगा ताला नहीं मिले कोई जिम्मेदार



‌स्वतंत्र प्रभात
‌फूलपुर, प्रयागराज


‌फूलपुर तहसील क्षेत्र के विकास खण्ड सहसों क्षेत्र के मनेथू गांव में स्थित कान्हा गोवंश आश्रय स्थल पर प्राण त्याग रही गायों के मरने की नहीं मिल पा रही सही जानकारी। गाय के मरने के बाद नहीं पता लगता हड्डियों व उसकी चमड़ी का।

मंगलवार को ग्रामीणों की शिकायत पर सहसों विकास खण्ड क्षेत्र के मनेथू गांव में बने कान्हा गोवंश आश्रय स्थल पर पहुंचकर देखा गया तो वहां पर ताला लटक रहा था और किसी भी जिम्मेदार की उपस्थिति नहीं मिली। इसकी जानकारी स्थानीय ग्रामीणों से लिया गया तो पता लगा कि दो दिन पहले गाय मर गई जिसे वहीं पास में स्थित चारागाह की जमीन में फेंक दिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार कुछ ही देर बाद एक व्यक्ति आया और गाय की हड्डी व चमड़ी को निकालकर उठा ले गया। यह भी बताया गया कि चारागाह की जमीन पर जेसीबी से गड्ढे खोदे गए हैं जिसमें गाय को फेंक दिया जाता है। ग्रामीणों ने बताया कि अक्सर करके गाय मरती रहती है लेकिन उसकी वजह जानने की कोशिश नहीं की जाती। कुछ लोगों ने तो यह भी बताया कि जानवरों का समय समय पर चारा नहीं दिया जाता और कर्मचारी वहां पर ताला लगा देता है और शाम को पहुंचता है। इस विषय पर संबंधित अधिकारियों से बात की गई लेकिन अपनी जिम्मेदारियों से सभी मुक्त होने की बात बताई।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel