इफको के सेवानिवृत्त कर्मचारियों का किया गया सम्मान

इफको के सेवानिवृत्त कर्मचारियों का किया गया सम्मान

‌यूनियन के अध्यक्ष महामंत्री ने कहा आप नीव के पत्थर हैं।


‌स्वतंत्र प्रभात।
‌ प्रयागराज ब्यूरो।
दया शंकर त्रिपाठी की रिपोर्ट।
इफको एम्पलाइज यूनियन फूलपुर मैं पिछले वर्ष हुए सेवानिवृत्त कर्मचारियों का आज यूनियन भवन में एक सम्मान समारोह में सम्मानित किया गया। और उन्हें यूनियन की ओर से उपहार भेंट किया गया।इस अवसर पर इफको  एंप्लाइज यूनियन के अध्यक्ष पंकज पांडे ने कहा की पिछले वर्ष जो भी हमारे कर्मचारी बड़े भाई 60 वर्ष की उम्र तक सेवा देने के बाद इफको फैक्ट्री से सेवानिवृत्त हुए उनका हम करो ना कॉल होने के कारण स्वागत एवं सम्मान नहीं कर पाए थे लेकिन आज हम ऐसे लोगों को सम्मानित करके अपने को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं ।

‌उन्होंने कहा मई दिवस अट्ठारह सौ छियासी में मजदूरों के अधिकार के लिए बना था जो आज एक कानूनी रूप से अमलीजामा के रूप में चल रहा है इसका मात्र मकसद था कि मजदूरों का शोषण और उनके अधिकारों का हनन न होने पावे और संगठित होकर एक संगठन के नीचे अपनी आवाज बुलंद करें। इफको जैसी संस्था  स्वयं कर्मचारियों का बहुत ही ख्याल रखती है और यहां शोषण नाम की चीज बिल्कुल नहीं है ।फिर भी हमारी इंप्लाइज यूनियन प्रबंधन और कर्मचारियों के बीच में एक पुल के रूप में रहती है।

‌उन्होंने कहा सेवानिवृत्त कर्मचारी इस इफको प्लांट के नीव के पत्थर हैं इनके खून पसीने पर ही आज इतना विशाल संयंत्र खड़ा है और हम जैसे लोग औरआने वाले पीढ़ी के लोग अच्छी खासी जिंदगी व्यतीत कर रहे हैं इसलिए हम ऐसे सेवानिवृत्त कर्मचारियों का स्वागत और सम्मान देकर अपने को सौभाग्यशाली समझते हैं ।

‌इस अवसर पर महामंत्री विनय यादव ने कहा कि यहां का कर्मचारी संघ सदैव कर्मचारियों के लिए सतर्क रहता है और हम लोग कर्मचारियों के लिए मध्यस्थता का काम करते हैं। प्रबंध निदेशक डॉ उदय शंकर अवस्थी स्वयं में ही कर्मचारियों का बहुत ही ध्यान रखते हैं और बिना कुछ मांगे ही वह बहुत कुछ दे देते हैं लेकिन फिर भी कर्मचारियों की चौकीदारी करने के लिए ही हम लोग चुने गए हैं इस अवसर पर हम सेवानिवृत्त कर्मचारियों का स्वागत एवं अभिनंदन करते हैं और यह वादा करते हैं कि उन्हें जब भी कोई जरूरत पड़े वह हम लोगों से सा अधिकार मदद लें  सकते हैं। कार्यक्रम का संचालन प्रचार मंत्री मनोज श्रीवास्तव ने बड़े ही मार्मिक और शानदार तरीके से किया।

‌ इस अवसर पर इफको एंप्लाइज यूनियन के सभी पदाधिकारी और कार्यकारिणी के सदस्य उपस्थित थे समारोह के बाद 24 अवकाश प्राप्त कर्मचारियों को सम्मानित करते हुए उन्हें उपहार यूनियन के तरफ से दिया गया।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel