किसानों के साथ क्रय केंद्रों पर किसी प्रकार की धांधली हुई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी

किसानों के साथ क्रय केंद्रों पर किसी प्रकार की धांधली हुई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी

स्वतंत्र प्रभात कोरांव प्रयागराज। किसानों की धान तौल में लापरवाही एवं धांधली करने वाले केन्द्र प्रभारियों को किसी भी स्थिति में बख्सा नहीं जायेगा। उक्त बातें नवागंतुक उपजिलाधिकारी डा. कंचन ने कही। सोमवार को एक मुलाकात के दौरान डा. कंचन ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता लेखपालों द्वारा गांव गांव भेजकर वरासत के लिए

स्वतंत्र प्रभात

‌ ‌कोरांव प्रयागराज। किसानों की धान तौल में लापरवाही एवं धांधली करने वाले केन्द्र प्रभारियों को किसी भी स्थिति में बख्सा नहीं जायेगा। उक्त बातें नवागंतुक उपजिलाधिकारी डा. कंचन ने कही। सोमवार को एक मुलाकात के दौरान डा. कंचन ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता लेखपालों द्वारा गांव गांव भेजकर वरासत के लिए पड़े मामले को त्वरित रुप से करवाने एवं राजस्व से संबंधित जो भी कार्य अधूरे पड़े हुए हैं उनको निस्तारण करवाना उनकी प्राथमिकता के रुप में होगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान में पड़ रही ठंड से बचने के लिए गरीबों को कम्बल वितरण व मुख्य मुख्य जगहों सार्वजनिक चौराहों पर अलाव जलवाने का काम किया जा रहा है।

जो भी गरीबों का क्षेत्र छूटा जायेगा उसकी पूरी तरह से निरीक्षण करवाते हुए सभी सरकारी मानक के अनुसार कम्बल वितरण करने का काम किया जायेगा। कोई भी लेखपाल अगर किसी भी राजस्व संबंधी मामले में पैसे या गलत तरीके से काम करता हुआ पाया जायेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उपजिलाधिकारी ने कहा कि उनको यहां आने के बाद सबसे विषम स्थिति किसानों के धान तौल को लेकर देखने को मिली जो गंभीरता से लेते हुए उन्होंने सभी केंद्रों का निरीक्षण करने एवं सख्त हिदायत के साथ बिना किसी बिचौलियों एवं दलालों के किसानों के धान तौल की हिदायत देते हुए कहा और जिन केन्द्रों पर गड़बड़ी व धान तौल में अनियमितता पाई जाएगी उसके केन्द्रप्रभारी के ऊपर कठोर कार्रवाई करवाते हुए जेल भी भेजा जाएगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel