मूसलाधार बारिश व तेज हवाओं के कारण जनपद के किसान हुए बर्बाद

स्वतंत्र प्रभात लखीमपुर खीरी– जनपद में विगत 3 दिनों से लगातार भारी बारिश होने के कारण और तेज हवाएं चलने के कारण पानी का तेज बहाव से किसानों की धान की फसल और गन्ने की फसल पर बुरा प्रभाव पड़ा है काफी पानी होने के कारण धान की फसल नष्ट हो गई है और गन्ने

स्वतंत्र प्रभात

लखीमपुर खीरी– जनपद में विगत 3 दिनों से लगातार भारी बारिश होने के कारण और तेज हवाएं चलने के कारण पानी का तेज बहाव से किसानों की धान की फसल और गन्ने की फसल पर बुरा प्रभाव पड़ा है काफी पानी होने के कारण धान की फसल नष्ट हो गई है और गन्ने की फसल भी गिर गई है । किसान कल्याण संघ जिला सचिव अभिषेक वर्मा ने कहा कि धान की फसल के लिए किसान काफी परेशान हैं। सरकार इनके लिए कुछ आर्थिक मदद करें, जिससे किसान को आत्म संतुष्टि हो। हमारे किसान भाइयों के काफी मेहनत करने के बाद फसल तैयार होती है और बाद में फसल नष्ट हो जाती है तो इससे किसान भाइयों को काफी कष्ट होता है।

जनपद में कुछ किसान भाइयों की पूरी फसल नष्ट हो गई है जिससे वह बहुत दुखी और परेशान हैं। किसान कल्याण संघ के प्रदेश महासचिव अनुराग पटेल जी, जिला सचिव अभिषेक वर्मा,  जिला उपाध्यक्ष विशाल वर्मा और कई  कार्यकर्ताओं ने खेतों की हालत देखी इन्होंने किसान भाइयों को धैर्य और संतुष्ट रखने की बात कही । किसान कल्याण संघ की टीम जब पहुंची तो किसान भाइयों को कुछ  संतुष्टि हुई और किसान भाइयों से कुछ अच्छी बातें हुई । जिला सचिव अभिषेक वर्मा ने बताया कि      वहां खेतों पर जाकर मुझे बहुत कष्ट हुआ। जिसके लिए किसान कल्याण संघ ने प्रदेश सरकार से तत्काल किसानों की आर्थिक सहायता करने की मांग की है।

About The Author: Swatantra Prabhat