प्राथमिक विद्यालय में घुसा बरसात का पानी ,पठन-पाठन हुआ प्रभावित

प्राथमिक विद्यालय में घुसा बरसात का पानी ,पठन-पाठन हुआ प्रभावित

गोलाबाज़ार गोरखपुर । गोला थाना  क्षेत्र के ग्राम पंचायत राजगढ़ के राजस्व गांव अहिरौली में स्थित प्राथमिक विद्यालय में पानी घुस गया है। जिसके चलते पठन-पाठन प्रभावित हो रहा है। प्राप्त बिबरण के अनुसार    विगत तीन वर्ष से बर्षात के मौसम में अहिरौली प्राथमिक विद्यालय में पानी लग जाता है। जिसके चलते पठन-पाठन हर वर्ष प्रभावित होता है। जुलाई माह  विद्यालयों में छात्र छात्राओं का नामांकन का माह है, इसी माह में छात्र संख्या बढती है। लेकिन यहां इस माह में पानी लग जाता है। जिसके चलते अभिभावक यहां अपने बच्चों का दाखिला कराने से कतराते है। और विद्यालय की छात्र संख्या प्रभावित होता है।
 
पिछले  प्रधानाध्यापक मोटर लगा कर पानी निकासी कराते थे। इस बात की जानकारी प्रधान से लेकर एबीएसए गगहा को है। इंचार्ज प्रधानाध्यापक अनुज यादव ने बताया कि सोमवार को तो पानी आलमारी में भी घुस गया था। बच्चों को सामने स्थित दुकान में बैठाकर बच्चों को पढ़ाया आज कुछ पानी कम हुआ है तो ईट लगा कर उस पर डेस्क ब्रेंच रख कर बच्चों को पढ़ा रहा हूं।जल भराव के चलते हमारे यहां निरंतर छात्र संख्या घटती जा रही है। इस बात की जानकारी हम अपने आला अधिकारियों को भी दे दिया हुँ। 
 
इस बारे में प्रधान प्रतिनिधि आशिष त्रिपाठी से बात किया गया तो उन्होंने बताया कि विद्यालय प्रांगण में चालीस डम्फर माटी डालवा कर पटवा दिया हूं। विद्यालय भवन जर्जर है और पहले का बना है। जो सड़क से काफी निचे है। जिसके चलते पानी घुस रहा है। जिसकी जानकारी एबीएसए और खण्ड अधिकारी को कर दिया गया है। जहां तक जल निकासी की बात है तो विद्यालय के पिछे एक मकान है। वह लोग सड़क के दरेसी के रास्ते पाईप नही डालने देते वहां खोदने पर वह लोग मार पीट पर आमादा हो जाते हैं.।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा
International Desk मिलान की एक अदालत ने एक पत्रकार को सोशल मीडिया पोस्ट में इतालवी प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी का मजाक...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष