एसडीएम खजनी ने कहा:जीवन में खेलों का अत्यंत महत्व, इसलिए पढ़ाई के साथ खेल जरूरी

उद्घाटन के बाद एसडीएम ने की बल्लेबाजी, युवाओ का बढ़ा हौसला

एसडीएम खजनी ने कहा:जीवन में खेलों का अत्यंत महत्व, इसलिए पढ़ाई के साथ खेल जरूरी

जिला ब्यूरो/ शत्रुघ्न मणि त्रिपाठी

गोरखपुर /खजनी  खजनी क्षेत्र बंगला पांडेय में रात्रि कालीन क्रिकेट खेल प्रतियोगिता कार्यकम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे एसडीएम खजनी शिवम सिंह ने कहा  खेल में भाग लेने से खिलाड़ियों में सहिष्णुता, धैर्य और साहस का विकास होता है। इसके अलावा सामूहिक सद्भाव और भाईचारे की भावना बढ़ती है। खेलकूद अप्रत्यक्ष रूप से आध्यात्मिक विकास में भी सहायक होते हैं। ये जीवन संघर्ष का मुकाबला करने की शक्ति प्रदान करते है।

खेलकूद से एकाग्रता का गुण आता है जिससे अध्यात्म साधना में मदद मिलती है। जीवन में खेलों का अत्यंत महत्व है। इसलिए छात्र-छात्राएं पढ़ाई के साथ खेल जरूरी।
क्रिकेट उद्घाटन के बाद बल्ले बाजी करते मुख्य अतिथि शिवम सिंह को युवा अपने  बीच देखा प्रफुल्लित हो गए , युवाओ में गजब का जोश दिखा खेल के प्रति तहसील स्तरीय अधिकारी को  खेल के बीच देख उनके उत्साह बढ़े ।

15 दिवसीय मैच के प्रथम दिन  मऊधर मगल बनाम साखडाड पान्डेय के‌ बीच खेला गया ,जिसमें  मऊधर मगल विजयी रहा । 
खिलाड़ियों से हाथ मिलाकर परिचय करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि खेल आपसी सौहार्द एवं भाईचारा बनाने के साथ ही एकता कायम करती है व पढाई के साथ साथ खेल भी जरुरी है इस दौरान मुख्य अतिथि ने युवाओं का हौसला बढ़ाने के लिए बल्लेबाजी किया।

युवा एसडीएम उद्घाटन करता को अपने बीच पाकर खिलाड़ी बहुत प्रसन्न दिखें इस दौरान कमेटी के अध्यक्ष
 लव कुश पान्डेय विवेक यादव क्षेत्र पचायत सदस्य बिट्टू यादव मोनू पान्डेय प्रदुम यादव लक्ष्मी प्रसाद कसौधन केशव कसौधन अनुराग पान्डेय हरिदयाल अमित अमन आदि लोग मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।