स्वछता अभियान में नवनिर्मित आदर्श नगर पंचायत साबित हो रहा फिसड्डी

कचरे के जगह जगह डंपिंग से स्थानीय जनता का जीना दुश्वार

स्वछता अभियान में नवनिर्मित आदर्श नगर पंचायत साबित हो रहा फिसड्डी

आधे अधुरे नाली ढक्कन के कारण स्थानीय लोगों में गुस्सा 

बलरामपुर नगर पंचायत को बने लगभग 3 साल गुजर जाने के बाद भी नगर में साफ-सफाई की व्यवस्था को मानो ग्रहण लग गया है। पंद्रह वार्ड में सफाई व्यवस्था बदहाल है। एक ओर स्वच्छता अभियान को बढ़ावा देने को लेकर सरकार स्वछता का महा अभियान चला स्वक्षता पखवारा मना रहा और लाखों करोड़ों की खर्च की जा रही है लेकिन फिर भी इतना धन खर्च के बाद भी नगर पंचायत गैसड़ी के स्वछता की तस्वीर जो दिख रही वह काफी दयनीय है ।इसके बाद भी जिम्मेदार के द्वारा सुध नहीं ली जा रही है।
 
नगर पंचायत के नालियों के पानी का जमाव होने से जनता परेशान है हाल यह है कि नाली पर ढक्कन लगाने का कार्य भी अधूरा है इसके साथ नालों में गन्दगी का अंबार देखा जा रहा है ।जिसके कारण उठती बदबू से लोग परेशान हो रहे हैं। इसी प्रकार वार्डो में कचरे का ढेर लगा है। जलनिकासी व टूटी सड़को की समस्या भी नगर गैसड़ी में देखी जा रही है नाली से निकासी नहीं होने से कई स्थानों पर प्रदूषित जल सड़को पर बहता देखा जा रहा जिसकी जानकारी सूत्रों के द्वारा मिल रही।नगर में कूड़ेदान की बदबू से लोगों का बुरा हाल है।
 
नगर पंचायत में स्वच्छता अभियान की स्थित काफी खराब स्थिति में है। लोगों ने बताया यह सब नगर पंचायत की उदासीनता का परिणाम है। रोड किनारे पसरी गंदगी के कारण दुकानदार व्यापारी भी परेशान हैं। रोड किनारे चलने वाले लोगों को नाक में रूमाल रखकर आना-जाना पड़ता है। जबकिं इस सम्बंध में सफाई कर्मचारी भी गंभीर नहीं है। इन सबके बाद भी जनप्रतिनिधि भी रूचि नहीं दिखाते हैं। इन सबके कारण स्थानीय लोगों को परेशान होना पड़ता है। देखने वाली बात यह है कि जब नगरीय क्षेत्र गैसड़ी का यह आलम है तो अन्य वार्डो में क्या स्थित होगी यह जांच का विषय है ।
इस मामले में जब अधिशासी अधिकारी और जनप्रतिनिधि नगर अध्यक्ष को फोन लगाया गया तो उनका फोन नही उठने से पक्ष नही मिल सका।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली  तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली 
International Desk एक तरफ भारत का डंका पश्चिम से लेकर अमेरिका तक बज रहा। दूसरी तरफ पाकिस्तान को भारत ने...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष