बहन पर बुरी नज़र रखता था, इसलिये मार डाला, हरीश शुक्ला हत्या मामले का खुलासा, दो सगे भाई गिरफ्तार

बहन पर बुरी नज़र रखता था, इसलिये मार डाला, हरीश शुक्ला हत्या मामले का खुलासा, दो सगे भाई गिरफ्तार

बस्तीl बस्ती जिले में छावनी थाने की पुलिस तथा एसओजी व स्वाट टीमों के संयुक्त प्रयास से हत्या मामले का खुलासा करते हुये दो सगे भाइयों को बबुरहवा अण्डर पास से गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हे जेल भेज दिया गया। घटना के 36 घण्टे के अंदर मामले का सफल अनावरण करने पर लोग पुलिस की सराहना कर रहे हैं। इस मामले में छावनी थाने पर धारा 302 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया था। गिरफ्तार किये गये अभियुक्तों में एक दयावान शुक्ला पुत्र स्व० सीताराम शुक्ला निवासी लोकईपुर और दूसरा अंगद शुक्ला पुत्र स्व० सीताराम शुक्ला है। अभियुक्तों की निशानदेही पर पुलिस ने दो अदद लोहे का पाइप जिसे वारदात को अंजाम देने में इस्तेमाल किया गया था बरामद किया।
 
जानिये पूरा वाकया
10 जून को थाना छावनी पर ग्राम लोकईपुर थाना छावनी में निर्माणाधीन पानी की टंकी के पास शव मिला था जिसकी पहचान हरीश शुक्ला (24) निवासी बेलाड़े शुक्ल के रूप में हुई थी। प्रभारी निरीक्षक छावनी ने फोर्स के साथ तत्काल घटनास्थल पहुंचकर देखा गया कि एक व्यक्ति मोटरसाइकिल गाड़ी संख्या (यूपी 51 एआर 3214) पर मृत पाया गया, जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि मृत व्यक्ति का नाम हरीश शुक्ला है। वादी हरिवंश शुक्ला के तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर केस की छानबीन शुरू की गई।
 
अभियुक्तों की सुनिये
पुलिसिया पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया गया कि हरीश शुक्ला उनकी बहन पर बुरी नजर रखता था और उसको धमकी देकर जबरदस्ती घर से बाहर बुलाता था। गाँव मे मेरी बहन की बड़ी बदनामी हो रही थी जिससे तंग आकर हरीश शुक्ला को जान से मार डालने का निश्चय कर लिया। 09 जून की रात मे लगभग 10 बजे के करीब जब वह अपनी मोटरसाइकिल से कौवाडाड़ की तरफ से लोकईपुर की तरफ आ रहा था कि हमलोग लोकईपुर से बाहर निर्माणाधीन पानी की टंकी से कुछ दूरी पर सरपत के किनारे कच्चे छिपकर बैठ गये। जब हरीश शुक्ला पहुंचा तो हम लोग लोहे का पाइप लहराते हुए उसे रोक लिये और दोनो भाई मिलकर उस पर लगातार वार किये। वह मोटरसाइकिल के साथ कच्चे रास्ते पर गिर पड़ा। हम लोग उस पर तब तक वार करते रहे जब तक वह मर नही गया। 
 
खुलासा करने वाली टीम
मामले का खुलासा करने में प्रभारी निरीक्षक छावनी राजेश कुमार तिवारी, प्रभारी एस0ओ0जी0 एसआई जनार्दन प्रसाद, प्रभारी स्वाट टीम एसआई उमाशंकर त्रिपाठी, प्रभारी सर्विलांस सेल एसआई शशिकांत आदि का योगदान रहा।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।