प्रेमी के घर पहुंची प्रेमिका को जिंदा जलाया 

उन्नाव पुलिस जांच में जुटी

प्रेमी के घर पहुंची प्रेमिका को जिंदा जलाया 

प्रेमी के घर शादी का प्रस्ताव लेकर पहुंची थी प्रेमिका

मो.अरमान विशेष संवाददाता

उन्नाव।

शादी का प्रस्ताव लेकर प्रेमी के घर पहुंची प्रेमिका को प्रेमी के परिजनों ने आग लगाकर जिंदा जलाने की कोशिश की। बताया जाता है युवती का युवक से आठ साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

एक कहावत जमाने में मशहूर है कहते हैं "ये इश्क नहीं आसां, इतना ही समझ लीजै, मुश्किल इसे पाना है, एक आग का दरिया है और डूब के जाना है।।" ये शेर उन्नाव की इस घटना पर सटीक बैठता है। प्रेमिका का आरोप है कि प्रेमिका प्रेमी के घर पहुंची तो उस पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर जिंदा जलाने का प्रयास किया गया है। प्रेमिका प्रेमी से शादी करने के लिए उसके घर पहुंची थी जिसको लेकर हंगामा हुआ। हंगामें से झल्लाए प्रेमी के परिजनों ने युवती पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी। आग की चपेट में आकर युवती गंभीर रूप से झुलस गई। जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने कानपुर हैलट रेफर कर दिया। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।

उन्नाव के दही थाना क्षेत्र के गौरा गांव की रहने वाली रेखा (काल्पनिक नाम ) का पुरवा थाना क्षेत्र के सकरन गांव के रहने वाले नरेश से 8 साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दो बार शादी से इनकार करने पर नरेश को सलाखों के पीछे भी जाना पड़ा था। जब जमानत पर नरेश छूटकर आए तो प्रेमिका दोबारा उसके घर पर शादी का प्रस्ताव लेकर पहुंची। जिसके बाद वहां पर जमकर हंगामा हुआ। युवती का आरोप है कि नरेश के पिता गोले ने पेट्रोल डालकर आग लगा दी। युवती ने मारपीट का भी आरोप लगाया है। 

पुलिस ने शुरू की तफ्तीश

आग की चपेट में आकर युवती गंभीर रूप से झुलस गयी। युवती को एंबुलेंस से उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने रेखा की हालत गंभीर देखते हुए कानपुर रेफर कर दिया। डॉक्टर का कहना है कि युवती गंभीर रूप से झुलसी हुई आई थी। लगभग 80 से 90 परसेंट (बर्न इंजरी है )। वहीं पूरे मामले में थाना प्रभारी पुरवा कु.बहादुर सिंह ने बताया कि डायल 112 पर लड़के पक्ष की बहन ने फोन किया था। जब तक डायल 112 पहुंचती उससे पहले युवती आग से झुलस चुकी थी। पूरे मामले की गंभीरता से जांच पड़ताल की जा रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।