बड़े धूमधाम एवं हर्षोल्लास से मनाया गया 108 एवं 102 एंबुलेंस सेवा पायलट डे

बड़े धूमधाम एवं हर्षोल्लास से मनाया गया 108 एवं 102 एंबुलेंस सेवा पायलट डे

बस्ती। रविवार को पायलट डे के अवसर पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कलवारी में 108 एवं 102 सेवा प्रदाता संस्था ईएमआरआई जीएचएस द्वारा सभी एंबुलेंस के चालकों को प्रोत्साहित करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे केक काटकर पायलट डे को बड़े धूमधाम एवं हर्ष उल्लास से मनाया गया। साथ ही सभी को मरीजों के हित में निरंतर बेहतर सेवा देने की अपील की गयी।
 
इस अवसर पर एंबुलेंस नोडल अधिकारी बस्ती डॉक्टर एस.बी.सिंह ने कहा कि आपातकालीन चिकित्सा सेवाओं के क्षेत्र में एंबुलेंस चालक आवश्यकता वाले व्यक्तियों के लिए पहले उत्तरदाताओं के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। एम्‍बुलेंस सेवाओं में कार्यरत हर एक पायलट हर दिन अपने सम‍र्पण और साहस से लोगों की जिंदगी बचाते हैं। चालक या पायलट ऐसे सदस्‍य होते हैं जो बीमार एवं दुर्घटनाग्रस्‍त लोगों को अस्‍पतालों तक अत्‍यंत शीघ्र ले जाते हैं। आपका यह समर्पण हम सभी को प्रेरित करता है।
 
प्रोग्राम मैनेजर राजन विश्वकर्मा,108,102 एंबुलेंस सेवा बस्ती ने सभी पायलटो को संबोधित करते हुए कहा आप सभी याद रखें, हर बार जब आप इंजन स्‍टार्ट करते हैं, तो आप सिर्फ एक एम्बुलेंस नहीं चला रहे होते, आप आशा की एक किरण चला रहे होते हैं। आपकी उपस्थिति संकट में पड़े लोगों को दिलासा देती है और आपकी त्वरित प्रतिक्रिया किसी के जीवन की दिशा बदल सकती है। जो हिम्‍मत आप कठिन परिस्थितियों में दिखाते हैं, वह असाधारण है।
 
सेवा प्रदाता कंपनी ईएमआरआई जीएचएस, द्वारा हर आज के दिन 108 एवं 102 एंबुलेंस सेवा पायलट डे हर वर्ष पूरे प्रदेश में बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। संस्था द्वारा प्रदान की जाने वाली आपात सेवा में पायलट अनिवार्य घटक है। उनका निस्वार्थ समर्पण और दूसरों की सेवा करने की अटूट प्रतिबद्धता अत्यंत सम्मान और प्रशंसा के पात्र हैं। उनकी सेवा करुणा, बहादुरी और व्यावसायिकता का सार है।
 
आपात सेवा के साथ शिशु मृत्यु दर कम करने में एंबुलेंस कर्मियों की अहम भूमिका है। प्रसूता के लिए एंबुलेंस सेवा से सहूलियत मिल रही हैं। सूचना मिलने पर पायलट सेवा प्रदाता कंपनी द्वारा निर्धारित अवधि में मरीज को रिस्पांस देकर उसे अस्पताल पहुंचाने का काम करते है। अवसर पर प्रोग्राम मैनेजर राजन विश्वकर्मा, डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर आशीष,राधेश्याम और शाह इंतजार उपस्थित रहे ।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel