ग्राम समाज की जमीन पर लगे लगभग आधा दर्जन पेड़ों को चोरी से काट ले गए चोर

ग्राम प्रधान ने अज्ञात चोरों के विरुद्ध दी थाने में तहरीर

ग्राम समाज की जमीन पर लगे लगभग आधा दर्जन पेड़ों को चोरी से काट ले गए चोर

सिगाही खीरी। दुधवा नेशनल पार्क के बफर जोन की रेंज बेलरायां मे वन चौकी बथुआ की बीटबथुआ  महादेव में ग्राम समाज की जमीन पर लगे आधा दर्जन शीशम के पेड़ों को ठेकेदार ने चोरी से काट लिया ग्राम प्रधान ने पुलिस को  अज्ञात चोरों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई करने की मांग की है। उप क्षेत्रीय प्रभागीय वना अधिकारी बेलराया ने मौके का मुआवजा किया है।
 
पुलिस वन विभाग की बेहद लापरवाही की वजह से लकड़ी चोरों के हौसले बुलंद हैं लकड़कटटे रात के अंधेरे का फायदा उठाकर सरकारी जमीन वह जंगलों का सफाया कर रहे हैं वन विभाग व पुलिस जानकर अनजान बनी हुई है लकड़ी चोरों का एक नया कारनामा सामने आया है ग्राम पंचायत बथुआ के मजरा महादेउवा में ग्राम समाज की जमीन पर लगे आधा दर्जन शीशम के पेड़ों को लकड़ी चोर रात के अंधेरे के फायदा उठाकर काट ले गए वही तीन पेड़ पड़ोस के जंगल से भी काटे गए हैं।
 
मंगलवार की रात विकासखंड निघासन की ग्राम पंचायत बथुआ के मजरा महादेउवा में  गाटा संख्या 697/20 ग्राम समाज की भूमि है और बताया जाता है कि जंगल के करीब होने के कारण जंगल झाड़ी में भी अंकित है बथुआ जंगल में भी तीन शीशम के पेड़ काटे गए हैं। ग्राम प्रधान पति रुस्तम ने बताया कि ग्राम समाज की जमीन से चोरों ने चोरी से आधा दर्जन शीशम के पेड़ हैं  काट लिए हैं सिंगाही पुलिस को अज्ञात चोरों के खिलाफ तहरीर दी गई है पुलिस ने अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं किया हैहल्का दरोगा एस आई सतीश चंद्र यादव ने बताया कि ग्राम प्रधान पति के द्वारा पेड़ चोरी से काटे जाने की तहरीर मिली है मौके का मुवाइना कर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।
 
बथुआ बीट वन विभाग के चौकी इंचार्ज जगमोहन मिश्रा  ने बताया ग्राम समाज की जमीन से चोरों ने करीब आधा दर्जन सेशन के पेड़ काट लिए हैं चोरों का पता लगाया जा रहा है पता चलते ही वन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।
 
 
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक
Internation Desk  पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक शूटर के निशाने पर थे। लेकिन इससे...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024