दबंगों के दहशत से पलायन को मजबूर हुआ मृतक का बेटा, दबंग पर कार्यवाई की मांग

दबंगों के दहशत से पलायन को मजबूर हुआ मृतक का बेटा, दबंग पर कार्यवाई की मांग

मिल्कीपुर अयोध्या। कोतवाली इनायत नगर क्षेत्र के परसावा गांव में होली के एक दिन पूर्व शराब के नशे में दबंगों ने दबंगई की इंतिहा पार करते हुए राम प्रकाश पाण्डेय के घर में घुस कर पीट-पीट कर राम प्रकाश को लहुलुहान कर दिया। कारण यह था कि उसने घर के अन्दर शराब पीने से मना किया था।
 
दबंगों के खिलाफ मृतक के परिजन किसी भी कार्रवाई की हिम्मत नहीं जुटा सके और गंभीर रूप से घायल व्यक्ति का दवाई इलाज की जिम्मेदारी मारने पीटने वाले गांव के ही निवासी राहुल सिंह, जितेश सिंह, अभिषेक यादव, अतुल श्रीवास्तव, मुकेश सिंह ने ले ली और गांव में ही दवाई होती रही इसके बाद 16 अप्रैल की रात्रि पीड़ित की मौत हो जाने पर उसे लाकर उसके दरवाजे पर फेंक दिया।
 
 सुबह होने पर मृतक के बेटे को धमकाते हुए लकड़ी और बांस की व्यवस्था कर के उसके अंतिम संस्कार की तैयारी पूरी कर ली गई। ग्रामीणों द्वारा मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी गई। सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने मृतक राम प्रकाश केशव को कब्जे में लेते हुए पंचनामा करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
 
 बहुजन समाज पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी सच्चिदानंद पाण्डेय ने पीड़ित के घर पहुंच कर सांत्वना देते हुए उसकी हर स्तर पर मदद करने का आश्वासन दिया वहीं चाणक्य परिषद ने पूरे मामले में कार्रवाई की मांग करते हुए अपनी रणनीति तय कर ली है।
 
अच्छे इलाज के अभाव में तबीयत बिगड़ने के बाद उसके पिता की मृत्यु व 16 अप्रैल 2024 को रात में हो गई मृतक के पुत्र ने दी गई तहरीर में यह भी कहा है कि उपरोक्त दबंग बार-बार यह धमकी दे रहे हैं कि यदि तुम कानूनी कार्रवाई करते हो तो तुम्हें जान से मार दिया जाएगा। इसके बाद पीड़ित ने अपनी जान माल की सुरक्षा की मांग की है। पीड़ित अनुपम पाण्डेय डर के मारे अपना गांव छोड़कर कहीं अन्यत्र चला गया है जिसकी जानकारी ग्रामीणों को भी नहीं है। 
Tags:  

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष