अयोध्या व देवीपाटन मंडल के STF प्रभारी बने रवि शंकर प्रसाद

अयोध्या व देवीपाटन मंडल के STF प्रभारी बने रवि शंकर प्रसाद

मिल्कीपुर अयोध्या। मुख्य वन संरक्षक (मध्य क्षेत्र) उत्तर प्रदेश लखनऊ द्वारा सरयू वृत्त अयोध्या एवं गोंडा से संबंधित वन क्षेत्र में हो रही अवैध कटान की रोकथाम तथा राजस्व वृद्धि को लेकर एक बार फिर से टास्क फोर्स का गठन कर दिया गया है। जिसके तहत रवि शंकर प्रसाद डिप्टी रेंजर को दोनों मंडलों का प्रभारी बनाया गया है। उनके नेतृत्व में 10 सदस्यीय टीम की भी घोषणा कर दी गई है।

अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक मध्य क्षेत्र उत्तर प्रदेश लखनऊ रेणु सिंह द्वारा इस आशय को लेकर जारी किए गए आदेश पत्र में रवि शंकर प्रसाद के साथ देवीपाटन मंडल वृत कार्यालय में तैनात वनकर्मी उमेश कुमार तथा गोंडा रेंज में तैनात अमरीश चौधरी श्रावस्ती रेंज से योगेंद्र यादव, बहराइच वन विभाग से जहीरूद्दीन खान, कादीपुर रेंज सुल्तानपुर से चंद्रभान सोनकर, रामसनेहीघाट रेंज से मोहम्मद आसिफ, टिकरी रेंज से मनीष सिंह और गौरीगंज अमेठी रेंज से आलोक सिंह, अयोध्या के बीकापुर रेंज में तैनात राम प्रकाश और कुमारगंज रेंज में वनरक्षक पद पर तैनात लोकेश शर्मा को टीम का सदस्य नामित किया गया है।

वन विभाग की एसटीएफ टीम के प्रभारी डिप्टी रेंजर रवि शंकर प्रसाद इसके पूर्व भी अयोध्या मंडल के टास्क फोर्स प्रभारी रह चुके हैं। हालांकि विभाग के शीर्ष अधिकारी ने उन पर भरोसा जताते हुए उन्हें अबकी बार दो-दो मंडलों की जिम्मेदारी सौंप दी है। रवि शंकर प्रसाद ने बताया कि मेरा पूरा प्रयास रहेगा की वन क्षेत्र में हो रही अवैध कटान पूरी तरह से रोकी जाए साथ ही ए से कार्यों में संकलित लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए राजस्व की भारी वसूली भी की जाएगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष