सगे भाइयों के बीच चली लाठियां बड़े भाई की मौत, जमीन कब्जेदारी का था मामला

सगे भाइयों के बीच चली लाठियां बड़े भाई की मौत, जमीन कब्जेदारी का था मामला

विशेष संवाददाता 

मिल्कीपुर, अयोध्या। कुमारगंज थाना क्षेत्र के बघौड़ा गांव में दो भाइयों के बीच मामूली बात को लेकर हुए विवाद में जमकर लाठियां चल गई। जिसमें एक गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई है। अस्पताल प्रशासन की सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उधर पुलिस ने मामले में तत्परता दिखाते हुए आरोपी पिता तथा भाइयों को हिरासत में ले लिया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना कुमारगंज क्षेत्र के बघौड़ा गांव निवासी विजय कुमार मौर्य, प्रदीप कुमार मौर्य पुत्र राम शंकर मौर्य और उसके छोटे भाई जगदीश मौर्य अरविंद मौर्य तथा पिता राम शंकर पुत्र भंगेली के बीच जमीन कब्जेदारी को लेकर विवाद हो गया।
 देखते-देखते विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों तरफ से लाठियां चलने लगी। इसी दौरान एक लाठी विजय कुमार मौर्य के सिर पर लग गई और वह नीचे गिर पड़ा।

मारपीट की सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को उपचार के लिए सौ शैय्या अस्पताल कुमारगंज पहुंचाया। जहां तैनात डॉ संतोष कुमार सिंह ने विजय कुमार मौर्य पुत्र राम शंकर का प्राथमिक उपचार करते हुए हालत गंभीर देख जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया।
 जिला चिकित्सालय पहुंचने पर डॉक्टरों ने विजय कुमार मौर्य को मृत घोषित कर दिया। मारपीट में घायल अनीता पत्नी प्रदीप कुमार मौर्य, अंशु पुत्री विजय कुमार मौर्य का सौ शैय्या अस्पताल कुमारगंज में इलाज किया गया। मारपीट में आशा पत्नी विजय कुमार मौर्य व प्रदीप कुमार पुत्र राम शंकर को मामूली चोटे आई हैं।

ग्रामीणों की माने तो प्रदीप कुमार मौर्य ने घर के बगल स्थित ग्राम पंचायत की भूमि पर बीते 10 जून 2023 को हैंड पंप लगवाया था। तब भी दोनों लोगों में मारपीट हुई थी। मृतक के परिजनों ने उस वक्त भी पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया था, लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की थी। आज वही विवाद मौत का कारण बन गया। यदि पुलिस ने समय रहते प्रभावी कार्रवाई की होती तो शायद आज ऐसी नौबत ना आती।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष