डीएम, एसएसपी ने मतदान केंद्रों के साथ  मंडी समिति का किया निरीक्षण, स्थानी लोगों व  मतदाताओं से सीधा संवाद कर ली फीडबैक

डीएम, एसएसपी ने मतदान केंद्रों के साथ  मंडी समिति का किया निरीक्षण, स्थानी लोगों व  मतदाताओं से सीधा संवाद कर ली फीडबैक

स्वतंत्र प्रभात 
 शिकोहाबाद।
 डीएम रमेश रंजन व एसएसपी सौरभ दीक्षित ने एसडीएम आदेश कुमार सागर ने शनिवार को लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले चुनावी तैयारियों का ग्राउंड जीरो पर जायजा लेने के लिए शिकोहाबाद क्षेत्र की कई मतदान केंद्रों व बूथों का निरीक्षण किया और स्थानीय लोगों से सीधा संवाद स्थापित कर चुनावी फीडबैक प्राप्त की। 
 
कुछ देर तक समाधान दिवस में समस्याएं सुनने के बाद जिलाधिकारी रमेश रंजन व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित ने मंडी समिति का निरीक्षण किया । मतदान के बाद ईवीएम मंडी समिति में ही रखी जाएगी । इसके साथ ही लोकसभा चुनाव के बाद मतगणना भी यहीं पर की जाएगी । इसको देखते हुए मंडी समिति में जरूरी दिशा निर्देश दिए । उसके बाद डीएम तथा एसएसपी ने एके  इंटर कॉलेज, रुकनपुर स्थित अहमदिया स्कूल व महाराजा अग्रसेन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के बूथों का निरीक्षण किया।
 
इस दौरान संवेदनशील मतदान केंद्रों के बारे में स्थानीय लोगों से जानकारी ली। डीएम व एसएसपी ने मुस्लिम समाज के वरिष्ठ लोगों साथ अहमदिया जूनियर स्कूल में एक बैठक की । इस दौरान जिलाधिकारी ने ने स्थानीय लोगों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि की चुनाव जनपद में पूरी तरह स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण कराया जाएगा, सभी लोग स्वतंत्रता के साथ अपने मत का प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि चुनाव में अपराधिक गतिविधियां जीरो रहेगी। 
 
निरीक्षण के दौरान उन्होंने उप जिलाधिकारी सुकाबाद को निर्देशित किया कि वह सभी मतदान केंद्रों पर मानक के अनुरूप पानी,बिजली,रैंप, शौचालय व छाया के लिए टीन सैड आदि जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर लें। साथ ही सभी मतदान केंद्रों एवं उनके आसपास सफाई व्यवस्था भी सुनिश्चित करा ली जाए। इस मौके पर पूर्व पालिकाध्यक्ष पति अब्दुल वाहिद के अलावा अधीनस्थ अधिकारीगण भी मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel