गन्ना छिलाई करने गये किसान पर बाघ ने किया हमला, इलाज के दौरान युवक मौत।

गन्ना छिलाई करने गये किसान पर बाघ ने किया हमला, इलाज के दौरान युवक मौत।

इलाके में बाघ की दस्तक के दहशत में लोग...बाघ को पकड़ने के प्रयासों में जुटा वन विभाग का अमला...
गोला विधायक अमन गिरी म्रतक के घर पहुचकर परिवार वालो को ढाढस बधाते हुए कहा परिवार को हर सम्भव मदद की जायेगी।
 
गोला गोकर्णनाथ खीरी। महेशपुर वन रेज क्षेत्र के ग्राम बनबघेल मे गाव के बाहर गन्ना छिलाई कर रहे किसान पर बाघ ने हमला कर घायल करने के उपरांत सीएचसी गोला के चिकित्सकों द्वारा जिला अस्पताल रेफर किया जाने के बाद घायल की रास्ते में मृत्यु हो गई। जिसका अंतिम संस्कार कराये जाने के समय क्षेत्रीय भाजपा विधायक अमन गिरी व वन विभाग की टीम मौजूद रही।
 
बता दें कि लखीमपुर जिले की तहसील गोला के महेशपुर वन रेज के हरैया गांव निवासी रामू 40 वर्षीय पुत्र तौलेराम पास के गाव बन बघेल मे गाँव के बाहर अन्य मजदूरों के साथ खेत मे गन्ना छिलाई करने गया था। गन्ना छिलाई के दौरान गन्ने मे छिपे बैठे बाघ ने उस पर हमला कर दिया। युवक के चेहरे व गर्दन पर बाघ का पंजा लगने से रामू गम्भीर रूप से घायल होकर लहुलुहान हो गया था। बाघ को देखकर खेत मे मौजूद अन्य लोगों ने शोर मचाया इस पर बाघ भाग गया।
 
इसके वहा पर मौजूद ग्रामीणों ने एम्बुलेंस को फोन किया आनन-फानन मे परिजनों व ग्रामीणों ने एम्बुलेंस से गोला सीएचसी मे भर्ती कराया गया जहाँ पर डाक्टरों ने उसका प्राथमिक उपचार करने के बाद ओयल ट्रामा सेण्टर के लिए रेफर कर दिया था। घायल रामू को ले जाते समय रास्ते मे ही दम तोड दिया घटना के बाद परिजनों का रो रो के बुराहाल है किसान पर बाघ के द्वारा हमला किए जाने की घटना से गांव में दहशत का माहौल है। इलाके मे जंगल के बाहर बाघों की मौजूदगी बडे पैमाने पर है एक दर्जन हाटस्पाट मौजूद है।
 
इनमें बाघ वर्षों सै ट्रेटरी बना कर रह रहे हैं  बाघ कई  बकरियों और पशुओं को मौत के घाट उतार चुके हैं। इनके हमले से 14 लोगों की मौत हो चुकी है। लगभग एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो चुके हैं।
वन विभाग सवेदनशील स्थानो पर नियमित गस्त  निगरानी का दावा करता है लोगों की नजर मे सब कुछ खोखला सावित हो रहा है।  गम्भीर घटना के सामने आने पर वन विभाग मात्र चार दिन सजीदगी दिखाता है मानव बाघ सघर्ष की घटनाए होने एव बाघ की दहशत के चलते खेती किसानी के तमाम कार्य चौपट हो चुके हैं।
 
 इधर गोला भाजपा विधायक अमन गिरी,ग्राम प्रधान आलोक जायसवाल, भाजपा जिला सयोजक अवधेश मिश्रा, पूर्व जिला पचायत पप्पू गौतम को घटना की जानकारी होने पर तुरंत म्रतक के घर पहुचकर कर परिवार वालो ढाढस बधाते हुए कहा कि हर समभव मदद की जाये गी। सरकार की तरफ से मिलने वाली सहायता राशि भी दिलाई जाये गी।  इस सम्बन्ध मे वन दरोगा रोहित श्री वास्तव ने बताया कि म्रतक के परिवार वालो को 10 हजार की धनराशि दी जा चुकी है  म्रतक के परिवार वालो को सरकार द्वारा 5 लाख की  आर्थिक सहायता राशि दिलाई जाये गी गन्ने के खेते मे अकेले न जाये।
 
 
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष