जिलाधिकारी ने महाकुम्भ-25 के दृष्टिगत निर्माण कार्योें का किया स्थलीय निरीक्षण।

 कार्यदायी संस्था को निर्माण कार्य को गुणवत्ता के साथ समयबद्ध पूर्ण करने  के दिए निर्देश।

जिलाधिकारी ने महाकुम्भ-25 के दृष्टिगत निर्माण कार्योें का किया स्थलीय निरीक्षण।

स्वतंत्र प्रभात।
प्रयागराज ब्यूरो।
जिलाधिकारी  नवनीत सिंह चहल ने  महाकुम्भ-2025 के दृष्टिगत कराये जा रहे निर्माण कार्योें का स्थलीय निरीक्षण करते हुए सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए है। फाफामऊ में उ0प्र0 राज्य सेतु निगम लि0 द्वारा शान्तीपुरम गोहरी होते हुए सोरांव मार्ग पर रेलवे क्रासिंग संख्या 1सी/2-टी पर निर्माणाधीन फोर लेन रेल उपरगामी सेतु निर्माण का निरीक्षण किया। 
 
वहां पर निर्माण कार्य हेतु प्रयुक्त की जा रही सामाग्रियों की गुणवत्ता एवं उसकी जांच के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए जांच रिपोर्ट को भी देखा। उन्होंने निर्माण कार्यों की गुणवत्ता की जांच नियमित अंतराल पर थर्ड पार्टी से कराये जाने एवं दोनों की संयुक्त रिपोर्ट दिए जाने के लिए कहा है। 
 
जिलाधिकारी ने वहां पर प्रयुक्त होने वाली निर्माण सामाग्री को क्यूब टेस्टिंग के माध्यम से भी जांचा तथा प्रयुक्त किए जा रही सामाग्रियों का सैम्पल कलेक्ट कराते हुए उसकी जांच कराये जाने के लिए कहा है। इसी क्रम में जिलाधिकारी ने शांतिपुरम से सोरांव तक बनायी गयी सड़क का भी निरीक्षण किया तथा उसकी खुदायी कराकर उसके गुणवत्ता एवं मानक का भी निरीक्षण किया तथा निर्माण में प्रयुक्त सामाग्री का सैम्पल जांच भी करायी जाने हेतु कहा है।
 
जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था को निर्माण की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देते हुए कार्य को समयबद्ध ढंग से पूरा किए जाने के लिए निर्देशित किया है।  इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी  गौरव कुमार सहित कार्यदायी संस्था के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel