रक्षामंत्री ने किसान पथ व आउटर रिंग रोड का किया निरीक्षण 

.......रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने  लखनऊ मे किसान पथ व आउटर रिंग रोड़ का किया निरीक्षण ।

रक्षामंत्री ने किसान पथ व आउटर रिंग रोड का किया निरीक्षण 

स्वतंत्र प्रभात 
बख्शी का तालाब (लखनऊ)। 
देश के रक्षा मंत्री लखनऊ के सांसद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को अपने ड्रीम प्रोजेक्ट निर्माणाधीन किसान पथ का निरीक्षण किया। बीकेटी में सीतापुर रोड को क्रास कर रहे ब्रिज का निरीक्षण भी किया। उन्होंने 28 फरवरी तक आउटर रिंगरोड का निर्माण पूरा होने की उम्मीद जताई है। साथ ही यह भी कहा हर हाल में मार्च के पहले सप्ताह में इसका शुभारंभ कर दिया जायेगा।रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का काफिला सुल्तानपुर रोड से निर्माणाधीन किसानपथ पर चढ़ा। वहां से उन्होंने निरीक्षण शुरू किया।
IMG-20240220-WA0039
वह निरीक्षण करते हुए 1:30 बजे बीकेटी पहुंचे। सीतापुर रोड और रेलवे लाइन के ऊपर बन रहे ब्रिज का निरीक्षण किया। रक्षामंत्री ने बताया किसानपथ का जो लोग प्रोजेक्ट देख रहे हैं जिनके ऊपर जिम्मेदारी है उन्होंने आश्वस्त किया है 28 फरवरी तक निर्माण पूरा हो जायेगा‌। सुगमता पूर्वक लोग 104 किलोमीटर की यात्रा कर सकेंगे।उन्होंने कहा मैं समझता हूं किसान पथ बन जाने के बाद इसके अगल बगल रहने वाले लोगों को बड़ी सुविधा मिलेगी आर्थिक विकास भी तेजी के साथ बढ़ेगा। रक्षामंत्री ने कहा इंफ्रास्टेक्चर जहां भी डेवलप होगा स्वाभाविक है वहीं पर लोगों का आर्थिक विकास होगा। इसी उद्देश्य से लखनऊ का सांसद बनने के साथ इस प्रोजेक्ट को स्वीकृत कराया था।
 
रक्षामंत्री ने कहा बीकेटी क्षेत्र से पुराना लगाव है इस किसान पथ के निर्माण से लखनऊ के विकास को पंख लगेंगे। सीतापुर रोड से आने वाहन किसान पथ पर कैसे जायेंगे। इस सवाल के जवाब पर अधिकारियों ने बताया सीतापुर रोड तहसील मोड़ पर किसान पथ पर जाने के लिये प्रवेश और निकास के लिये डिजाइन किया गया है।IMG-20240220-WA0042
 
इसके बाद रक्षा मंत्री ने बताया 28 फरवरी को निर्माण पूरा हो जाने पर मार्च के पहले सप्ताह में किसान पथ का उद्घाटन होगा और इस मार्ग पर टोल टैक्स नहीं लिया जायेगा टोल फ्री किसानपथ होगा। निरीक्षण के दौरान रक्षामंत्री के साथ डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, जिलाध्यक्ष विनय प्रताप सिंह, महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, एमएलसी मुकेश शर्मा और बीकेटी के विधायक योगेश शुक्ला भी मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel