रमियाबेहड़ में स्वयं सहायता समूहों के बैंक खातों से धोखाधड़ी कर सवा छह लाख रुपए गमन

समूह की दो सखियों पर रकम गमन करने का लगा आरोप

रमियाबेहड़ में स्वयं सहायता समूहों के बैंक खातों से धोखाधड़ी कर सवा छह लाख रुपए गमन

स्वतंत्र प्रभात
लखीमपुर खीरी  विकासखंड रमियाबेहड़ के विभिन्न गांवों में संचालित आधा दर्जन स्वयं सहायता समूहों के बैंक अकाउंट से धोखाधड़ी कर 6 लाख 24 हजार रुपए गमन करने का मामला उजागर हुआ है। ठगी का शिकार हुई दर्जनों कार्यकर्तियों ने शनिवार दोपहर पढुआ थाने में तहरीर देकर मामले में सम्मिलित समूह के ही सखी कार्यकर्तिओं के विरुद्ध कार्रवाई की गुहार लगाई है।
 
पुलिस को दी गई तहरीर में समूह की महिला फूल कुमारी, रुचिरा तिवारी, राजकुमारी, पूनम देवी, सुनीता, मीरा देवी, मंजू देवी, अंबिका देवी तथा सोनम सिंह समेत दर्जनों महिलाओं ने बताया है कि उनके विभिन्न गांवों में पूजा, संतोष सिंह, सीता, जय मां काली और लक्ष्मी देवी के नाम से स्वयं सहायता समूह संचालित है।
 
 जिनके बैंक अकाउंट से समूह सखी गुरविंदर कौर और प्रमिला ने समूह में शामिल 72 महिलाओं को सूचना दिए बगैर धोखाधड़ी कर बैंक खातों से से 6 लाख 24 हज़ार रुपए निकाल कर गमन कर लिया है। कार्रवाई को लेकर थाना प्रांगण में बैठी समूह की महिलाओं ने बताया कि उक्त समूह सखी अपनी मनमानी दिखाते हुए किसी कार्य की जानकारी नहीं देती है। जिससे उन्हें समूह से कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है। इस संदर्भ में एसओ हरिकेश राय ने बताया कि तहरीर मिली है मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel