खजनी क्षेत्र सरयां तिवारी में ज्ञान स्थली एकेडमी वार्षिकत्सव की धूम,

नौनिहालों ने नाट्य के माध्यम से सामाजिक कुरियो पर प्रहार कर अपने कलाकृति की प्रसूति कर मन मोहा

खजनी क्षेत्र सरयां तिवारी में ज्ञान स्थली एकेडमी वार्षिकत्सव की धूम,

ब्यूरो/शत्रुघ्न मणि त्रिपाठी

 गोरखपुर/खजनी। ज्ञान स्थली एकेडमी सरयां तिवारी में ,वार्षिकोत्सव पर दीप स्मृति सभागार परिसर में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मोंटेसरी और मिडिल विंग के 150 से अधिक छात्रों ने भाग लिया, जिसकी शुरुआत ज्ञान स्थली एकेडमी एजुकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष रिटायर्ड न्यायधीश गंगा शरण  त्रिपाठी व मुख्य अतिथि मुहम्मद फ़हद द्वारा दीप प्रज्ज्वलन से हुई।

Screenshot_20231126_200715_Gallery

मुख्य अतिथि के रूप युवा जन राष्ट्रीय अध्यक्ष मुहम्मद असद में  एवं विशिष्ट राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिक्षक महासभा मणेन्द्र नाथ मिश्रा सपा नेता रूपवती बेलदार अतिथि के रूप  में अरविंद उर्फ़ उपेंद्र शुक्ल उपस्थित थे।

मोंटेसरी छात्रों के प्रदर्शन में प्रकृति के प्रति प्रेम और कई अन्य भावनाओं को प्रस्तुत किया। म्यूजिकल बैंड का प्रदर्शन देशभक्ति की भावनाओं से ओतप्रोत था।  संस्कृति को विहंगम दृष्टि से प्रस्तुत किया। छात्रों ने अपने ताइक्वांडो और योग कौशल का भी प्रदर्शन किया जिसने दर्शकों को आश्चर्यचकित कर दिया। नाटक 'बदलता दौर' ने बदलते मूल्यों की झलक पेश की। 

 

इन सभी शानदार और आकर्षक प्रदर्शनों को 500 से अधिक लोगों ने देखा। कार्यक्रम के दौरान टॉपर्स और बेहतर प्रदर्शन करने वालों को पुरस्कृत किया गया। विभिन्न श्रेणियों में अच्छा प्रदर्शन करने पर शिक्षकों को भी पुरस्कृत किया गया।

ज्ञान स्थली एकेडमी के निदेशक रिटायर्ड न्यायधीश ,गंगा शरण त्रिपाठी ने धन्यवाद प्रस्ताव दिया और कहा, शिक्षण संस्थान का उद्देश्य मानवीय मूल्यों का प्रसार और हमारी समृद्ध परंपरा के प्रति सम्मान है।"  वहीं कार्यक्रम के संचालन कर रहे सर्वेश त्रिपाठी ने कहा,  आज आज संविधान दिवस है ,उसी आधार शिला के आधार पर कार्यक्रम के माध्यम में बच्चों को प्रोत्साहित करने हेतु वार्षिकोत्सव कार्यक्रम रखा गया है "'अतुल्य भारत' का मकसद हमारी समृद्ध संस्कृति को दिखाना है।" कार्यक्रम में मुख्य रूप से क्षेत्रीय नेता मौजूद रहे, रहे,अभिभावक

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel