एसडीएम खजनी ने किया स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण

जिला अधिकारी के निर्देश पर स्वास्थ्य केंद्रो पर हुआ औचक निरीक्षण

एसडीएम खजनी ने किया स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण

ब्यूरो/शत्रुघ्न मणि त्रिपाठी

 गोरखपुर  जनपद के खजनी तहसील क्षेत्र में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हरनही  व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खजनी का औचक निरीक्षण करने पहुंचे, उपजिलाधिकारी ने  औषधि भण्डार कक्ष में पहुंच कर रिकार्डों को देखा और दवाओं की उपलब्धता की जानकारी ली। इसके बाद एसडीएम ने पैदल भ्रमण करके ओपीडी कक्ष, पर्ची काउण्टर पर मरीजों का हाल चाल जाना। 


वृहस्पतिवार को उपजिलाधिकारी राजू कुमार  सामुदायिक स्वास्थ केंद्र  हरनही का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। वहां उन्होंने अस्पताल में तैनात अधिकारियों की उपस्थिति के लिए रजिस्टर चेक किया।

पर्चा पंजीकरण कक्ष से चौकीदार उपस्थिति मिले। इसके बाद उन्होंने आपातकालीन वार्ड में तैनात स्टाफ नर्सों से बात की। मरीजों के हाल चाल को जाना। अधिकारियों को सुविधाएं बढ़ाने के निर्देश दिए। इसके बाद अस्पताल में सफाई व्यवस्था, शौचालय, पेयजल सप्लाई का जायजा लिया। औषधि स्टोर में एसडीएम ने रजिस्टर से दवाईयों को मिलान किया तो वह ठीक पाया गया।

 उपजिलाधिकारी खजनी राजू कुमार ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में कोई बड़ी खामी नहीं पाई गई। कुछ स्टॉप अनुपस्थित मिले है व्यवस्था में और  ज्यादा सुधार लाने के लिए आदेश दिए गए है। जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेजी जा रही है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel