इस शहर में पहले होगी मुनादी, फिर सर्वे और जुर्माना, नहीं हटाया अतिक्रमण तो चलेगा बुलडोजर

इस शहर में पहले होगी मुनादी, फिर सर्वे और जुर्माना, नहीं हटाया अतिक्रमण तो चलेगा बुलडोजर

 पीलीभीत में अब फिर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा। इसे लेकर शनिवार को अफसरों ने व्यापारियों के साथ बैठक की, जिसमें फैसला लिया गया कि पहले मुनादी कराई जाएगी। फिर जुर्माना वसूला जाएगा। अगर फिर भी अतिक्रमण नहीं हटाया गया तो बुलडोजर से कार्रवाई की त्योहार निपट जाने के बाद अब पीलीभीत शहर में फिर से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलेगा।
 
इसको लेकर शनिवार को व्यापारियों के साथ हुई बैठक में अभियान शुरू करने से पहले तीन बार मुनादी कराने, तीन दिन टोलियों का भ्रमण कराने और इसके बाद जुर्माना वसूलने की कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया। यही नहीं फिर भी अतिक्रमण न हटाने पर दसवें दिन से बुलडोजर के साथ अभियान शुरू करने का निर्णय लिया गया है।
 
मुनादी के बाद टोलियों को शहर में निकाला जाएगा, जो लोगों को अतिक्रमण खुद हटाने के लिए कहेंगी। इसके बाद तीन दिन तक टीम शहर में घूमकर अतिक्रमण करने वालों से जुर्माना वसूल करेगी। फिर भी अतिक्रमण न हटने पर पुलिस और पीएसी के साथ अभियान को शुरू किया जाएगा। इस पर व्यापारियों ने सहमति जताई है। 
 

स्टेडियम के पास लग सकती है फल मंडी 

 
बाजार में मुख्य रोड पर ही फलमंडी चल रही है, जो रोड पर रहती है। इसके चलते जाम के हालात भी बन जाते हैं। ऐसे में वहां से लोगों का निकलना भी दूभर हो जाता है। इस समस्या पर एसडीएम सदर ने फल मंडी गांधी स्टेडियम के पास खाली पड़ी जमीन और मंडी में लगवाने का सुझाव दिया। इस पर व्यापारियों ने आपस में बैठकर विचार करने की बात कही है।
 

व्यापारी नेता ने कहा- दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं करेंगे

 
बैठक में भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष अभिषेक अग्रवाल ने कहा कि अतिक्रमण हटाने के लिए जगह-जगह व्यापारियों को जागरूक करने का प्रयास करेंगे। प्रशासन के साथ मुनादी, सर्वे, जुर्माना फिर अतिक्रमण हटाने को लेकर बात हुई है। हम प्रशासन के साथ हैं, लेकिन व्यापारी के साथ दुर्व्यवहार किया गया तो हम विरोध में खड़े होंगे। बैठक में शिवेश बंसलिया, शिवम गुप्ता, राज मौर्या, उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के अलाउद्दीन अंसारी, संजय गुप्ता आदि मौजूद थे

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।