अकबरपुर मंडी में बिचौलियों का बोल बाला, किसान परेशान

स्वतंत्र प्रभात -अंबेडकर नगर
 
अंबेडकर नगर में धान की ख़रीद धीरे धीरे रफ़्तार पकड़ रही है लेकिन हर बार की तरह इस बार भी बिचौलिए और बनिया ही सेंटरों पर हावी हैं। किसान को अपनी तौल कराने में इस सर्द के मौसम में पसीने आ रहे है। आपको बता दें अंबेडकर नगर धान की पैदावार के मामले में अव्वल जिला है जिसमें इस बार पैदावार हर साल की अपेक्षा ज्यादा होने की संभावना है।लेकिन सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी खाद्य रशद विभाग अंबेडकर नगर पूरी तरह से बिचौलियों के आगे नतमस्तक दिख रहा है।
 
पूरे जिले में धान तौल की हालात काफ़ी ख़राब है।आज मंडी में हमारे संवाददाता जब पहुंचे तो वहां 90% बिचौलियों की तौल हो रही थी किसान की इक्का दुक्का ही ट्रालियां वहां मौजूद थी। और पूरे मण्डी में सिर्फ़ 30% कांटो पर तौल हो रही थी बाकी कांटो पर सन्नाटा पसरा था।जब इस बारे में मण्डी सचिव से बात की गई तो वो कहीं बाहर गए थे।
 
वहीं जब डेप्युटी आरएमओ मैडम से मण्डी की अनियमितता को लेकर बात की गई तो उन्होंने बताया की वो इसकी जांच करेंगी और चीजें ठीक करेंगी।देखने वाली बात होगी की गलत सत्यापन कर नकली किसानों को आगे कर बिचौलियों के खेल बदस्तूर जारी रहेगा या उच्च अधिकारी इस पर किसानों के हित में कुछ ठोस और आवश्यक क़दम उठाएंगे।

About The Author: Abhishek Desk