पडरौना : रामधाम छठ घाट पर सभी तैयारियां पूर्ण, कल है डाला छठ घाट उमेड़ेगी भक्तों की भीड़

पूर्व मंत्री आरपीएन सिंह ने छठ घाट का किया निरीक्षण

पडरौना : रामधाम छठ घाट पर सभी तैयारियां पूर्ण, कल है डाला छठ घाट उमेड़ेगी भक्तों की भीड़

कुशीनगर। लोक आस्था का पर्व छठ महापर्व हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी  राजदरबार रामधाम पोखरा छठ घाट पर छठ पूजा का आयोजन भव्य रूप से मनाया जायेगा। जिसकी तैयारी को लेकर आज शनिवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री वरिष्ठ भाजपा नेता कुंवर आरपीएन सिंह द्वारा छठ घाट का निरीक्षण किया। जिसमे छठ व्रती महिलाओं को बैठने पथ प्रकाश की उत्तम व्यवस्था व्रती महिलाओं को बैठने की अच्छी व्यवस्था फलाहार चाय पान मिठा व्यवस्था आदि की सभी तैयारियां अंतिम चरण में थी ।  यहा कल रविवार की शाम को घाट पर व्रती महिलाओं की भारी जमावड़ा जमेगी, वहा के तालाब में व्रती महिलाएं अपने अपने घरों से डाला डाला लेकर छठ घाट पहुुंचेगी और गंगा मैया से स्पर्श करेगी और वेदियो के पास बैठ पूजा अर्चना कर डूबते सूर्य को नमस्कार करेगी।

आरपीएन सिंह द्वारा कराई गयी है जागरण की शानदार व्यवस्था

डाला छठ से लेकर पूरी रात श्रद्वालुओं के लिए अंतरराष्ट्रीय गायक अनिस सोनी के जागरण की व्यवस्था की गयी है। विभिन्न कलाकारों द्वारा झांकियां भी प्रस्तुत की जायेगी। सारी व्यवस्थाएं पूर्व मंत्री आर पी एन सिंह द्वारा की गयी हैं। निरीक्षण के दौरान आरके सिंह, गुड्डू मल्ल, अतुल मिश्र, सभाषद मोनू सिंह, पीयूष सिंह, शमसेर मल्ल, प्रिंस प्रताप सिंह, प्रदीप मोदनवाल, रत्नेश शर्मा, दीपक जायसवाल, निखिल, चंदन जायसवाल, सूरज बारी आदि लोग मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष