औरत पर समाज की सोच और फीलिंग, इमोशन, पैन की जबरदस्त कहानी बनाती है इस फिल्म को ख़ास 

औरत पर समाज की सोच और फीलिंग, इमोशन, पैन की जबरदस्त कहानी बनाती है इस फिल्म को ख़ास 

Movie Mashal: एक वीडियो से किसी की जिंदगी कितनी बदल सकती है, कभी आपने सोचा है और वह भी तब जब वह वीडियो किसी महिला का हो। डायरेक्टर मिखिल मुसाले ने निम्रत कौर, और राधिका मदान के साथ मिलकर एक ऐसी ही ग्रिपिंग सोशल थ्रिलर लाइ है, जिसे देख आप खुद से सवाल करने पर मजबूर हो जायेंगे। फिल्म की कहानी एक ऐसी लड़की या फिर टीचर की है, जिसकी जिंदगी सिर्फ एक वीडियो की वजह से बदल जाती है। हालांकि, फिल्म सिर्फ आज के दौर के आधुनिक चीजों पर ही रोशनी नहीं डालती बल्कि खुद को मॉडर्न कहने वाले दुनिया के सामने मुखवटा पहने लोगों का चेहरा भी सामने लाती है।

फिल्म की कहानी सजिनी शिंदे पर है, जिसे राधिका मदान ने निभाया है। वह एक टीचर  है, जिसकी शायद मौत हो चुकी है। और उसकी मौत से जुड़ी पहेली के इर्द-गिर्द फिल्म की कहानी है। ऐसे में एक परम्पराओं को मानने वाले मराठी परिवार से ताल्लुक रखने वाली सजिनी फॉरेन स्कूल ट्रिप पर जाती है और वहां नशे में स्ट्रिपर के साथ डांस कर बैठती है। हालांकि, चीजे वहीँ नहीं रूकती बल्कि कोई उसका वीडियो बनाकर उसे वायरल कर देता है। और इस पल जहाँ उसे परिवार, होने वाले पति और दोस्तों का सहारा चाहिए, वह सभी उसे शक के निगाह से देखते हैं । इस उलझन और दर्द से बाहर निकलने के लिए सजिनी एक बड़ा कदम उठाती है, और इससे सभी को कटघड़े में खड़ा कर चली जाती है।

ऐसे में गुमशुदा टीचर को ढूंढने के लिए निमरत कौर, जो मुख्य जांच अधिकारी बेला बारूद का किरदार निभा रही हैं उन्हें बुलाया जाता है। बेला बारूद के रूप में एक्ट्रेस का सख्त अंदाज देखा जा सकता है। इतना ही नहीं इस मामले को सुलझाने के लिए बेला बारूद किसी को नहीं छोड़ती है और सभी पर उसकी शक की सुई है। चाहे वह  सजिनी के बॉस, सहकर्मी, होने वाले पति, और परिवार क्यों न हो बेला बारूद किसी को नहीं छोड़ती।

अगर हम एक्टिंग की बात करें, तो सजिनी के किरदार में जहाँ राधिका मदान चमक रही हैं, वहीं निम्रत कौर अपनी सख्त पुलिस के किरदार में दिल जीत रही हैं। इसके अलावा, भाग्यश्री, सुबोध भावे, सोहम मजूमदार, चिन्मय मंडलेकर, श्रुति व्यास, सुमीत व्यास, स्नेहा रायकर, आशुतोष गायकवाड़, रश्मी अगड़ेकर फिल्म में सपोर्टिंग रोल में बेहद महत्वपूर्ण किरदार निभा रहे हैं, जिन्होंने सभी को अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से प्रभावित किया है।

फिल्म की मजबूत कहानी के साथ ही, मिखिल मुसाले ने अपने निर्देशन से दर्शकों को इसकी शुरुआत से ही बांधे रखा है। फिल्म का स्क्रीनप्ले उसका जरुरी एलिमेंट है। इस वीकेंड, अगर आप अपने परिवार के साथ कुछ नया और रोमांचक देखना चाहते हैं, तो यह फिल्म एक सही पसंद है। 

बता दें कि इस फिल्म को दिनेश विजन की मैडॉक फिल्म्स प्रोडक्शन द्वारा बनाया गया है, "सजिनी शिंदे का वायरल वीडियो," को मिखिल मुसाले द्वारा डायरेक्ट किया गया है।  फिल्म की कहानी जबरदस्त है, जिसे कोई चाहकर भी मिस  नहीं कर सकता।

 

 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।