अधूरी पड़ीं प्रधानमंत्री सड़क योजना,आम जनमानस को हो रही भारी परेशानी 

अधूरी पड़ीं प्रधानमंत्री सड़क योजना,आम जनमानस को हो रही भारी परेशानी 

महमूदाबाद विधानसभा क्षेत्र में नवनिर्मित प्रधानमन्त्री सड़क योजना की सड़कों का कार्य विगत वर्ष से रूका पड़ा है जिसके कारण आम रांहगीरों को भारी परेशानीं का सामना करना पड़ रहा है, ज्ञात हो कि महमूदाबाद विधानसभा के अन्तर्गत ग्राम जाफरपुर से सायपुर एवं सरैंया स्टेशन से लौना तक जानें वाली सड़के प्रधानमंत्री सड़क योजनान्तर्गत बनाई जा रहीं थी, लेकिन विगत एक वर्ष से उक्त दोनों सड़कों पर आगामीं कोड का काम शुरू नहीं हुआ है।  
 
जिसके चलते वाहनों के आवागमन की स्थिति में सीमेंट और धूल का एक खतरनाक गुबार उठता है जो इन सड़कों पर चल रहे नागरिकों की आंखों के लिए जहर साबित हो रहा है, उक्त सड़कों पर दोबारा कार्य न शुरू होनें का कारण जाननें पर पता चला कि निर्माणकर्ता ठेकेदार कंपनीं का सैम्पल गुणवत्ता की दृष्टि से फेल हो गया है और उक्त कंपनीं को ब्लैकलिस्ट कर दिया गया है, लेकिन सरकार द्वारा किए गए इस सराहनीय कार्य एवं सम्बन्धित विभाग की सजगता की भूरि-भूरि प्रसंसा की जानीं चाहिए जिसके कारण मानक विहीन सड़क निर्माण कार्य रोंका गया। 
 
परन्तु इस सब में आम जनमानस का क्या दोष है जिसकी बहुमूल्य आंखें खराब करनें का प्रयास किया जा रहा है? सवाल यह खड़ा होता है कि आखिर एक वर्ष बाद भी सरकार, प्रशासन, विभाग उक्त कार्य को दोबारा शुरू न करा पानें में फेल क्यों रही? क्या सरकार, विभाग और प्रशासन को इन कार्यों को पूरा कर सकनें के लिए कान्स्ट्रेक्सन कंपनियों का अकाल है? अथवा प्रशासन सिर्फ मूक, बधिर बनकर तमाशाई बना रहना हितकर समझ रहा है। 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

फिलिस्तीन पर इजरायली कब्जे को यूएन कोर्ट ने बताया अवैध, पीएम बेंजामिन नेतन्याहू भड़के  फिलिस्तीन पर इजरायली कब्जे को यूएन कोर्ट ने बताया अवैध, पीएम बेंजामिन नेतन्याहू भड़के 
International Desk संयुक्त राष्ट्र की शीर्ष अदालत ने कहा कि कब्जे वाले फिलिस्तीन में इजरायल की उपस्थिति गैरकानूनी है और...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024