गौवंशीय पशु के साथ क्रूरता, ट्रैक्टर से गाय बांधकर खींचते हुए वीडियो हुआ वायरल

गौवंशीय पशु के साथ क्रूरता, ट्रैक्टर से गाय बांधकर खींचते हुए वीडियो हुआ वायरल

लखीमपुर खीरी। जनपद लखीमपुर खीरी के मैलानी थाना क्षेत्र की बांकेगंज चौकी के अंतर्गत कस्बे में एक व्यक्ति द्वारा पशु क्रूरता की गई।जिसका एक वायरल वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है जबकि बेजुबान गौवंशीयों से प्रेम एक ऐसा विषय है जिसे हर कोई समझ नहीं पाता लेकिन इन पर जुल्म न करने की बात पर शायद ज्यादातर लोग सहमत हो जाएं।
 
लेकिन फिर भी समय-समय पर इन बेजुबान जानवरों के साथ क्रूरता के मामले सामने आते रहते हैं। ऐसा ही एक ताजा मामला सामने आया है। जहां एक युवक गाय को अपने ट्रैक्टर में बांधकर जबरदस्ती घसीटता हुआ नजर आ रहा है,जबकि ट्रैक्टर की फिटनेस, बीमा सहित कोई कागजात पूर्ण प्रतीत नही हो रहे हैं, जब राहगीरों ने ट्रेक्टर ड्राइवर से ऐसा करने के लिए मना किया, तो रौब गालिब हो गया।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार युवक का नाम रामू पुत्र राम प्रसाद निवासी झाऊपुर बताया गया है।
 
गाय को ट्रैक्टर से बांधकर जबरदस्ती सड़क पर घसीट रहे शख्स से मौजूद लोगों ने टोका और ऐसा करने के लिए मना किया तो ट्रैक्टर चालक युवक ने लोगों की कोई बात नहीं सुनी और उल्टा उन्हें ही धमकाने लगा और यह दिखता है कि गाय को ट्रैक्टर से खींचने वाले शख्स के मन में बिल्कुल भी दया का भाव नहीं था।वही मौजूद लोगों ने घटना का वीडियो बनाकर वायरल कर नाराजगी जताई।
 
वीडियो वायरल करने के बाद लोगों ने ऐसी निंदनीय कार्य करने वाले आरोपी को सजा देने की मांग की है।तथा लोगों ने कहा, "अरे गाय हमारी माता है इन्हें लोग माता मानते हैं और आप लोग माता का अपमान मत करो, आप सभी लोगों से भी निवेदन है कि बेजुबां जानवरों के साथ हमें हमदर्दी से पेश आना चाहिए लेकिन फिर भी कई लोग ऐसा नहीं करते। जो लोग पशु क्रूरता करते हैं उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही हो।
 
तभी गाय के साथ क्रूरता करने का वीडियो ट्विटर के माध्यम से प्रशासन तक पहुंचाया गया है।मैलानी थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह ने बताया कि मामले में चौकी इंचार्ज को कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया जा चुका है, मुकदमा पंजीकृत कर कार्यवाही की जाएगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली  तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली 
International Desk एक तरफ भारत का डंका पश्चिम से लेकर अमेरिका तक बज रहा। दूसरी तरफ पाकिस्तान को भारत ने...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष