नम आंखों से विदा हुए गणपति बप्पा

नम आंखों से विदा हुए गणपति बप्पा

 

स्वतंत्र प्रभात 
राहुल जायसवाल की रिपोर्ट
नैनी, प्रयागराज। 

प्रयागराज में सोमवार शाम को गणेश जी की प्रतिमा को विसर्जित कर दिया गया। डीजे और डोल-नगाड़ों की धुन पर लोग थिरक रहे। गणपति बप्पा मोरया के जयकारे लगा रहे थे। शहर के करेलाबाग, अलोपीबाग, जार्जटाउन, पंजाबी कॉलोनी, टैगोर टाउन और अशोक नगर में पंडालों में गणेश जी प्रतिमा स्थापित की गई थी। गणेश जी की प्रतिमा विसर्जित करते समय लोगों की आंखें नम थीं।

 ज्यादातर प्रतिमाएं अंदावां स्थित तालाब में विसर्जित की गईं। कुछ लोग संगम क्षेत्र के राम घाट पर भी प्रतिमा विसर्जित करने पहुंचे। इसके अलावा दारागंज क्षेत्र में भी प्रतिमाओं का विर्जन किया गया। इसी क्रम में नैनी के मानस नगर में भी गणेश प्रतिमा का विसर्जन बड़े ही धूमधाम के साथ किया गया, जहाँ पर गणपति बप्पा मोरया के जयघोष से पूरा माहौल भक्ति में हो गया। 

नम आँखो से विघ्नहर्ता की प्रतिमा को गाजे-बाजे के साथ विसर्जित कर दिया गया। इस अवसर पर मुख्य रूप से आयोजनक आशीष वर्मा, हर्षित चंद वर्मा, रमेश कुमार द्विवेदी, विजय द्विवेदी, बृजेश विश्वकर्मा सहित सैकड़ो की सैकड़ो की संख्या में भक्तगण उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया  ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया 
International Desk ब्रिटेन। ब्रिटेन ने एक बड़ा अभियान शुरू किया और भारतीयों सहित देश भर में रह रहे सभी प्रवासियों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|