भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को चटाया धूल, गोल्ड मेडल पर जमाया कब्ज़ा 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशियन गेम्स 2023 में इतिहास रच दिया है। दरअसल, भारतीय टीम ने श्रीलंकाई टीम को 19 रन से शिकस्त देकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। वहीं 19वें एशियन गेम्स में भारत का आज के दिन ये दूसरा गोल्ड मेडल है। वहीं सोमवार को हांग्जो के पिंगफेंग कैम्पस क्रिकेट फील्ड में भारतीय टीम  टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी। 

श्रीलंका की तरफ से हसिनी परेरा ने (25) सबसे ज्यादा रन बनाए। नीलाक्षी डी सिल्वा 23 और ओशादी रणसिंघे ने 19 रन की पारी खेली। इन तीनों को छोड़कर अन्य श्रीलंकाई खिलाड़ी 15 का आंकड़ा भी नहीं छू पाई। कप्तान चमारी अटापट्टू 12 और अनुष्का संजीवनी महज 1 रन ही बना पाई।  

इस दौरान भारत की युवा गेंदबाज तितास साधु ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 8 गेंदों में 3 विकेट झटक कर श्रीलंकाई टीम को मुश्किल में डालने का काम किया। वहीं राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो विकेट चटकाए। दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर और देविका वैघ को एक-एक विकेट की सफलता मिली

भारतीय पारी की बात करें तो, शेफाली वर्मा ने निराश किया। वहीं स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्स की जोड़ी ने भारत की पारी को संभाला और दोनों के बीच अर्धशतीय पार्टनरशिप हुई। लेकिन उसके बाद मंधाना 46 रन बनाकर आउट हो गईं। वहीं ऋचा घोष 9, कप्तान हरमनप्रीत कौर 2 और पूजा वस्त्राकर 2 रन बनाकर आउट हुईं। 

हालांकि, दूसरे छोर पर पारी को संभालने वाले जेमिमा रोड्रिग्स 42 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। जहां टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर महज 116 रन ही बना पाई। जबकि लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम 117 रन के टारगेट को हासिल करने में नाकामयाब रही। जिसके बाद श्रीलंकाई टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 97 रन ही बना पाई। 

 

 

About The Author: Abhishek Desk