स्वच्छ भारत मिशन की धज्जियां उड़ा रही नगर पंचायत पचपेड़वा

तीन नगर पंचायत में मात्र एक ही अधिशासी अधिकारी की नियुक्ति की गई है जो कि अपने आप में एक बड़ा सवाल है

स्वच्छ भारत मिशन की धज्जियां उड़ा रही नगर पंचायत पचपेड़वा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट स्वच्छ भारत मिशन अभियान की धज्जियां उड़ा रहे नगर पंचायत पचपेड़वा

संवाददाता दिवाकर कसौधन की खास रिपोर्ट

 

पचपेड़वा/बलरामपुर


यूपी सरकार नगर पंचायतो की व्यवस्थाओं को लेकर नगर पंचायत में जिम्मेदार अधिकारियों के तैनाती कर योजना के संचालन का कुशल नेतृत्व प्रदान करती है। नगरीय क्षेत्र के नगर पंचायत के अंतर्गत आने वाले समस्याओं व कार्यों का अवलोकन और मार्गदर्शन और समाधान की जिम्मेदारी इनपर होती है वही योजनाओं के कार्य को लेकर आवंटित धन का उपयोग करने का अधिकार नगर अध्यक्ष व अधिशासी अधिकारी की होती है।

2-2

जिससे नगर के समस्याओं का त्वरित समाधान किया जा सके।  वही बात करें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट स्वच्छ भारत मिशन अभियान की तो नगर पंचायत पचपेड़वा जहां पर जिम्मेदारी के उदासीनता के चलते दयनीय स्थिति बनी हुई है जिससे इनकार नही किया जा सकता ।आपको बता दे कि जनपद बलरामपुर के नगर पंचायत पचपेड़वा में कई समस्याओं की खबर सूत्रों के हवाले से आ रही है।

जिसमे स्वक्षता को लेकर बड़े सवाल उतपन्न हो रहे है।जबकि वर्तमान समय में तीन नगर पंचायत में मात्र एक ही अधिशासी अधिकारी की नियुक्ति की गई है जो कि अपने आप में एक बड़ा सवाल है  मात्र एक जिम्मेदार अधिकारी पर 3 नगर पंचायत के ज़िम्मेदारी का भार दिया गया है।कैसे एक अधिकारी पर इतना कार्यो का भार डाला गया है एक नगर पंचायत में एक अधिशासी अधिकारी होना चाहिए लेकिन यहां पर तीन नगर पंचायत में मात्र एक अधिशासी अधिकारी नियुक्त है  समस्याओं के समाधान की बात नगर वासी किस समय किस दिन और किस जिम्मेदार से करेंगे जिससे नगरीय क्षेत्र के समस्याओं का समाधान हो सके।

2-3


समस्याओं की बात करें तो नगर पंचायत पचपेड़वा में कूड़े का ढेर लगा हुआ है तो वहीं टूटी हुई नालियां और कचरे से पटे नाले और सड़कों पर बिखरे कूड़े कचरे का ढेर स्वच्छ मिशन का खुला मजाक है खुले नाले की ढक्कन के चलते दुर्घटना को भी दावत दिया जा रहा है जिस पर अधिशासी अधिकारी का कहना है कि सर्वे कराया गया है और सर्वे करा कर उचित कार्य कराया जाएगा।

 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,। उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,।
स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।   7 राज्यों- हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, तमिलनाडु, पंजाब, पश्चिम बंगाल और बिहार - की 13 सीटों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष