मिल्कीपुर में सड़क हादसा, अज्ञात वाहन की टक्कर से 8 गो वंशो की मौत

तहसील प्रशासन ने जेसीबी मशीनों से दफनवाया

मिल्कीपुर में सड़क हादसा, अज्ञात वाहन की टक्कर से 8 गो वंशो की मौत

स्वतंत्र प्रभात
मिल्कीपुर-अयोध्या।

 मिल्कीपुर तहसील के थाना कोतवाली इनायत नगर क्षेत्र के डॉक्टर बद्री प्रसाद सर्वोदय इंटर कॉलेज रामगंज के पास अयोध्या रायबरेली राष्ट्रीय राजमार्ग एन एच 330 ए पर अज्ञात वाहन ने सड़क पर बैठे गौ वंसो को रौद दिया इस हादसे में 2 गायों समेत 6 बछड़ों की मौत हो गई।

घटना की जानकारी गौ रक्षक दल के सदस्य नितेश सिंह ने प्रभारी निरीक्षक कोतवाली इनायत नगर अरुण प्रताप सिंह एसएचओ कुमारगंज संजीव कुमार सिंह को दी  जानकारी मिलते ही दोनों थानों के प्रभारी निरीक्षक पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर उप जिलाधिकारी मिल्कीपुर राजीव रतन सिंह की मौजूदगी में जेसीबी मशीनो से मृतक गोवंशों को गढ्ढा खुदवा कर दफनावा दिया।

छुट्टा गौ वंश अयोध्या रायबरेली राष्ट्रीय राजमार्ग पर जगह-जगह सड़क पर बड़ी संख्या में गए बैठे रहते है  जिसके कारण यहां अक्सर सड़क हादसे में एंव गौ वंसो की मौत के मामले सामने आते हैं इसके बावजूद भी कोई शुधि लेने वाला नहीं है

 ग्रामीणों के अनुसार रविवार की भोर में राष्ट्रीय राजमार्ग पर दर्जनों की संख्या में गोवंश बैठे हुये थे इस दौरान अज्ञात वाहन चालक ने उन पर गाड़ी चढ़ा दी इस हादसे में आधा दर्जन से अधिक गोवंशों की मौत हो गई। क्षेत्रीय लोगों ने पुलिस व तहसील प्रशासन को सूचना दिया जानकारी मिलने के बाद थाना कुमारगंज पुलिस व कोतवाली इनायत नगर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जेसीबी महीनों के सहयोग से सभी मृतक गोवंशों को दफनाया।

घटनास्थल पर मौजूद एसडीएम राजीव रतन सिंह से जब पूछा गया कि  सड़कों पर जो छुट्टे मवेशी घूम रहे हैं इनको गौशालाओं में क्यों नहीं रखा जा रहा है। तो उन्होंने कहा कि लंम्पी वायरस होने के चलते छुट्टे गो वंशो को गौशाला में नहीं रखा जा रहा है लंम्पी वायरस खत्म होने के बाद गोवंशों को गौशालाओं में रखा जाएगा। इस मौके एडीओ पंचायत सुरेंद्रर कुमार राव, उप पशु-चिकित्सा अधिकारी डॉ विवेक शुक्ला, समाजसेवी मोहम्मद कलीम सहित बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रही।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,। उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,।
स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।   7 राज्यों- हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, तमिलनाडु, पंजाब, पश्चिम बंगाल और बिहार - की 13 सीटों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष