कुशीनगर : आवासीय पट्टा पाकर खुशी से झूम उठे ग्रामीण

मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम का हुआ आयोजन 

कुशीनगर : आवासीय पट्टा पाकर खुशी से झूम उठे ग्रामीण

नेबुआ नौरंगिया,कुशीनगर।  कप्तानगंज तहसील क्षेत्र के बोदरवार स्थिति शहीद स्मारक से सोमवार को मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के दौरान एसडीएम व्यास नारायण उमराव के द्वारा शहीद स्मारक से कलश में लिया मिट्टी लेकर आजादी के अमृत महोत्सव योजना के अंतर्गत प्रदेश में मेरी माटी मेरा देश अमृत कलश यात्रा के तहत ग्राम सभा शेखपुरवा में घर घर अभियान चलाकर मुठ्ठी भर मिट्टी और एक चुटकी अक्षत का संग्रहण कर अमृत कलश में किया गया।

IMG-20230911-WA0053

कार्यक्रम के दौरान हर घर से मिट्टी और चावल संग्रहण के पश्चात प्राथमिक विद्यालय के परिसर में बने शहीद स्मारक के शिलापट्ट का मुख्य अतिथि उप जिलाधिकारी व्यास नारायण उमराव के हाथों अनावरण किया गया।कार्यक्रम में बच्चों तथा ग्रामीणों को को संबोधित करते हुए उप जिलाधिकारी उमराव ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर आयोजित इस महा अभियान का उद्देश्य पूरे देश को एक सूत्र में बांधकर एकता का प्रदर्शन करना है। ऐसे आयोजनों से समाज के पिछड़े और मुख्य धारा से कटे हुए वर्ग में आत्मविश्वास की भावना जागती है।

भूमिहीन परिवारों को मिल गया आवासीय पट्टा

कार्यक्रम में 22 अति गरीब व भूमिहीनों को आवसीय पट्टा का भी वितरण किया गया । उन्होंने बताया मुट्ठी भर मिट्टी का अर्थ पूरे भारत को एकजुट कर मुट्ठी की ताकत के रूप में दर्शाना है। कार्यक्रम 11 सितंबर से 13 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा। इस दौरान सहायक बेसिक शिक्षा अधिकारी आशीष कुमार मिश्रा ग्राम प्रधान सत्ती देवी विधायक प्रतिनिधि रुद्र प्रकाश सिंह हल्का लेखपाल विचित्रमणि त्रिपाठी, सचिव आलमगीर अंसारी वृंदावन पांडेय आनंद पांडेय, राधेश्याम पाण्डेय, रामाज्ञा प्रसाद, मुकेश पाण्डेय आदि लोग मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष