पटेल नगर विधान सभा में  दिल्ली जल बोर्ड व  एमसीडी की लूट और टेंडर के नियमो की उड़ा दी गई धज्जियां : एस के चौबे

पटेल नगर विधान सभा में  दिल्ली जल बोर्ड व  एमसीडी की लूट और टेंडर के नियमो की उड़ा दी गई धज्जियां : एस के चौबे

स्वतंत्र प्रभात पटेल नगर

दिल्ली के विधान सभा पटेल नगर  में इस समय विधायक और पार्षद दोनों आप आदमी पार्टी से है, आम आदमी पार्टी के नेता चुनाव के समय बड़े बड़े वादों का बतासा लेकर जनता में खूब बांटे और जनता उनको विधान सभा के साथ निगम के चुनाव में भी भारी मतों से विजई बनाई लेकिन जनता से किया वादों का क्या ? वादे तो वादे ही होते है जो दिखता भी है।

विगत मार्च 2022 में विकास के नाम पर माननीय पटेल नगर के विधायक जी द्वारा कलिंगा चौक से नेपाली मंदिर के लिए नई सीवर पाईप लाईन का टेंडर पड़ा तदोपरांत काम शुरू किया गया था इसी परियोजना के विषय में हमारे संवाददाता से बात लिए क्षेत्र के वरिष्ठ समाज सेवक एस के चौबे ने ।

एस के चौबे ने बताया कि इस प्रोजेक्ट को पूरा करने का समय 6 माह का था जिसमे सीवर भी डालना था और रोड भी बनाकर देना था, रोड़ बनाने का काम एमसीडी के पास है जिसको सड़क बनाने की कीमत विगत मार्च में ही दे दी गई थी जिसके बाद एमसीडी द्वारा सीवर के मेन होल बनाए गए वह भी क्वालिटी की धज्जियां उड़ाते हुए।

जिस HDPE पाईप लाईन को डाला गया उसमे भी धोखा किया गया और उसके बाद सबसे बड़ी बात यह है कि जो प्रोजेक्ट कलिंगा चौक से होकर नेपाली मंदिर तक आना था उसे होली चौक पुलिस बूथ तक ही लाकर छोड़ दिया गया साथ में एक और बड़ा खेल खेला गया कि इस सीवर प्रोजेक्ट में कास्टेड मेन होल को लगाना था जो कि वेस्ट पटेल नगर के रूट तक तो लगा लेकिन जैसे ही राजस्थान कालोनी से सीवर लाईन आगे बढ़ा तो मेन होल को ईट से बना दिया गया वह भी क्वालिटी को दरकिनार करते हुए।

उपरोक्त सभी कमियों की बात जब क्षेत्र के दिल्ली जल बोर्ड के मुख्य अभियंता से हुई तो वे अपनी गलती को सुधारने हेतु मेन होल को चेक करवाने व इस सीवर लाईन को नेपाली मंदिर तक ले जाने का भरोसा दिए।
अब प्रोजेक्ट को इतनी घटिया तरीके से क्यों बनाया गया एमसीडी को लूट की छूट क्यों दी गई इसका क्या कारण है जनता सोचे। वैसे भी यह प्रोजेक्ट सफल नहीं होगा उसका बड़ा कारण है कि पानी के फ्लो को जो सीवर पाईप लाईन डाली गई है सम्हाल नही पाएंगे क्योंकि इनका डाया बहुत ही कम है और पानी का दबाव बहुत ज्यादा।

सारे मेन होल अभी ही बिखर गए है।

सबसे बड़ी बात कि इस प्रोजेक्ट को पूरा करने में न ही चुने हुए प्रतिनिधियों को ही कोई चिंता है न ही विभाग को, सब राम भरोसे चल रहा है।
विभाग को सच्ची निष्ठा और ईमानदारी से इस प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द पूरा कर देना चाहिए नही तो उसका दंड उसे भुगतना पड सकता है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel