मऊ में गाड़ी  पार्किंग के लिए  सिटी मजिस्ट्रेट ने किया निरीक्षण

मऊ में गाड़ी  पार्किंग के लिए  सिटी मजिस्ट्रेट ने किया निरीक्षण

 
मऊ शहर में सड़क के दोनों तरफ बेतरतीब खड़ी गाड़ियों से ट्रैफिक जाम की समस्या काफी बढ़ गई है। ऐसे में जिला प्रशासन ने लोगों को ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए कमर कस ली है।
 
पिछले दिनों मुख्य मार्ग के दोनों तरफ पटरियों से अवैध अतिक्रमण और कब्जा हटाया गया। लेकिन सड़क पर खड़ी होने वाली गाड़ियों की वजह से अभी भी सड़क पर ट्रैफिक जाम लग रहा है।
 
इसको देखते हुए नगर मजिस्ट्रेट नीतीश कुमार सिंह ने शहर के बड़े बिल्डिंग और शॉपिंग कंपलेक्स स्थित पार्किंग को सक्रिय करने का निर्देश दिया है। उन्होंने स्वयं सभी शॉपिंग कांपलेक्स और बिल्डिंगों में पार्किंग व्यवस्था का जायजा लिया है। कुछ बिल्डिंगों में पार्किंग व्यवस्था होने के बावजूद भी उसे सक्रिय नहीं रखा गया है, जिसको लेकर उक्त बिल्डिंग मालिक को नगर मजिस्ट्रेट ने कड़ी फटकार लगाई है।
 
नगर मजिस्ट्रेट ने शॉपिंग कांपलेक्स और बड़े बिल्डिंग मालिकों को निर्देश दिया है कि उनके बिल्डिंग नक्शा के अनुसार पार्किंग व्यवस्था जल्द से जल्द बनवाया  जाए। इसी के साथ बिल्डिंग के सामने सड़क पर खड़ी
होने वाली गाड़ियों को पार्किंग के सुनिश्चित जगह पर खड़ी किया जाए। इससे सड़क पर यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से चलाई जा सके और लोगों को ट्रैफिक जाम से निजात मिल सके।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel