थाना समाधान दिवस में एसएसपी/डीआईजी ने सुनी फरियादियों की समस्याएं, थाना परिसर एवं बैंरको में साफ सफाई के दिए निर्देश

थाना समाधान दिवस में एसएसपी/डीआईजी ने सुनी फरियादियों की समस्याएं, थाना परिसर एवं बैंरको में साफ सफाई के दिए निर्देश

स्वतंत्र प्रभात
 
मिल्कीपर, अयोध्या। मिल्कीपुर सर्किल के थाना इनाय तनगर, खंडासा और कुमारगंज थानों पर आयोजित थाना समाधान दिवस में क्षेत्र से 68 फरियादियों ने अपनी शिकायतें पेश की। जिनमें से आधा दर्जन मामलों का निस्तारण तत्काल मौके पर ही करा दिया गया। थाना समाधान दिवस हकीकत जानने पहुंचे एसएसपी/ डीआईजी मुनिराज जी ने इनायत नगर और खंडासा थानों पर फरियादियों की शिकायतें भी सुनी और उनके निस्तारण हेतु मौजूद मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।
 डीआईजी ने खंडासा थाने के सभी पटलो का निरीक्षण कर खामियों को तत्काल दुरुस्त किए जाने के निर्देश थानाध्यक्ष मनोज कुमार यादव को दिए। शनिवार को थाना इनायत नगर पर आयोजित थाना समाधान दिवस में थाना क्षेत्र से 33 फरियादियों ने अपनी शिकायतें इसकी जिनमें से एक मामले का तत्काल मौके पर ही निस्तारण डीआईजी मुनिराज जी द्वारा करा दिया गया।
 राजस्व एवं पुलिस विभाग से संबंधित मामलों के निस्तारण हेतु डीआईजी ने राजस्व एवं पुलिस कर्मियों की संयुक्त टीमें गठित करने के निर्देश दिए। खंडासा थाने पर थाना क्षेत्र से डेढ़ दर्जन फरियादियों ने अपनी शिकायतें पेश की जिनमें से 3 मामलों का त्वरित निस्तारण हो गया। वही कुमारगंज थाने पर प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित थाना समाधान दिवस में थाना क्षेत्र के 17 फरियादियों ने अपनी शिकायतें पीस की जिनमें से 2 मामलों का निस्तारण तत्काल मौके पर ही हो गया। एसएसपी ने थाना खंडासा कार्यालय से संबंधित सभी अभिलेखों का अवलोकन एवं रख-रखाव राजकीय संपत्ति, मालखाना, शास्त्रों के प्रयोग की जानकारी, महिला हेल्पडेस्क प्रार्थना पत्रों का निस्तारण, सीसीटीएनएस कार्यालय, साइबर हेल्पडेस्क, थाना परिसर एवं बैरकों की साफ सफाई कराने के निर्देश दिए। इस मौकेे पर एसडीएम अमित जायसवाल, तहसीलदार हेमंत गुप्ता, प्रभारी निरीक्षक निरीक्षक नीरज सिंह सहित समस्त राजस्व व पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

शिक्षाविद् शिवराज यादव को मिला भारत-भूटान समरसता सम्मान, भूटान की राजधानी थिम्पू में हुआ था कार्यक्रम शिक्षाविद् शिवराज यादव को मिला भारत-भूटान समरसता सम्मान, भूटान की राजधानी थिम्पू में हुआ था कार्यक्रम
मिल्कीपुर, अयोध्या। शिक्षाविद् शिवराज यादव को भारत-भूटान समरसता सम्मान से भूटान की राजधानी थिम्पू सम्मानित किया गया। शिवराज यादव परिषदीय...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष