क्षेत्र में विगत दिनों हुए गोवध मामले में एसओजी व पुलिस ने तीन गौ तस्करों समेत चार को पुलिस ने किया गिरफ्तार

क्षेत्र में विगत दिनों हुए गोवध मामले में एसओजी व पुलिस ने तीन गौ तस्करों समेत चार को पुलिस ने किया गिरफ्तार

महराजगंज/रायबरेली: 


थाना क्षेत्र में विगत दिनों हुए गोवध मामले में पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए मंगलवार की आधी रात एसओजी व पुलिस और गौ तस्करों के बीच मुठभेड़ हो गई। दोनों तरफ से फायरिंग होने पर गोली लगने से घायल हुए तीन गौ तस्करों समेत चार को पुलिस ने पकड़ लिया, पुलिस मुठभेड़ में घायल तीनों गौ तस्करों को प्राथमिक उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है।

      आपको बता दें कि, पुलिस के मुताबिक, मंगलवार देर रात कुछ गौ तस्करों के मऊ डीह रजबहा के समीप दुसौती मार्ग के पास थाना क्षेत्र की सीमा में पहुंचने की जानकारी मिली। जिस पर महराजगंज थाने की पुलिस और एसओजी सर्विलांस की टीम ने उन्हें घेर लिया। पुलिस टीम ने उन्हें सरेंडर करने के लिए ललकारा।

      बताया गया कि, गौ तस्करों ने पुलिस से बचने के लिए फायरिंग कर दी। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की, और चारों गौ तस्करों को दबोच लिया। पुलिस ने बताया कि, पकड़े गए गौ तस्करों कशीद उर्फ राशिद पुत्र एजाज निवासी पीली कॉलोनी ऐशबाग थाना बाजार खाला लखनऊ, इमरान पुत्र हमीद निवासी कस्बा व थाना मोहनगंज अमेठी, लव कुश पुत्र छविनाथ निवासी अमावा पासिन का डेरा थाना मिल एरिया रायबरेली तथा विनोद गुप्ता पुत्र राम सुमिरन निवासी नजरथपुर थाना मोहनगंज अमेठी है। सभी गौ तस्करों के खिलाफ थाना महराजगंज में गोवध अधिनियम का अभियोग पंजीकृत है।

      पुलिस ने बताया कि, मुठभेड़ के दौरान जवाबी फायरिंग में 3 गौ तस्करों कसीब उर्फ राशिद, इमरान व लव कुश के पैर में गोली लगने से घायल हो गए हैं। सभी को जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।

     कोतवाल श्याम कुमार पाल ने बताया कि, थाना क्षेत्र में विगत दिनों सिकंदरपुर के पास जौनपुर नहर की पटरी के नीचे हुई गौकशी पर गोवध करने वालों के खिलाफ प्रभावी रोकथाम के लिए आवश्यक निर्देश दिए गए थे। उसी के तहत एसओजी सर्विलांस और पुलिस की संयुक्त टीमों द्वारा प्रभावी कार्यवाही करते हुए 4 गौ तस्करों को पकड़ने का प्रयास किया गया। फायरिंग करने पर पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग करते हुए घायल हुए 3 समेत चार बदमाशों को पकड़ लिया। उसके खिलाफ थाना स्थानीय में गौकशी के मुकदमे दर्ज है।

     पुलिस ने यही बताया कि, पकड़े गए गौ तस्करों के कब्जे से मौके पर तीन अवैध तमंचे (2 अदद 315 बोर व एक अदद 12 बोर), पांच अदद खोखा कारतूस, एक पिकअप वाहन संख्या यूपी33 AT3351, एक अदद स्कॉर्पियो कार वाहन संख्या यूपी 32CS4586, एक अदद हीरो डीलक्स मोटरसाइकिल वाहन संख्या यूपी 36Q9778 बरामद हुआ है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel