महिलाओ को बताए गए अपराध के विरूद्ध अपराध से बचने का उपाय।

किया गया जागरूक।

महिलाओ को बताए गए अपराध के विरूद्ध अपराध से बचने का उपाय।

स्वतन्त्र प्रभात।
 
प्रयागराज 
 
 महिलाओं के साथ बढ़ते अपराध को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार सख़्त एक्शन में नज़र आरही है !
 
मुखमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं के विरुद्ध हो रहे अपराधिक मामले छेड़छाड़,बलात्कार,छिनौती जैसे मामलों की रोक थाम के लिए सभी ज़िलों के प्रशासनिक अधिकारियों को कड़े निर्देश जारी किए हैं ऐसे में सभी ज़िलों की पुलिस भी इस काम में मुस्तैद दिखने लगी है ।
 
गली मुहलों में जाकर पुलिस ने भी महिलों को जागरूक करना शुरू कर दिया है, इसी क्रम में प्रयागराज के थाना अतरसुय्या की मीरापुर चौकी इंचार्ज अर्चना चौबे ने अपने दलबल के साथ जाकर समदाबाद के एक परिषदी विद्यालय में महिलाें के साथ वार्ता करते हुए कहा की यदि आपके साथ या आपके आसपड़ोस में किसी महिला के साथ कोई अपराधिक घटना घटती तो आप तुरंत 109 पर सूचना देकर न केवल आप पुलिस की मदद करेंगी बल्कि समाज में छुपे हुए वहशी दरिंदो से अपनी बहन बेटी को सुरक्षा प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी पुलिस फ़ोन करने वाले की गोपनीयता बनाए रख्खेगी इस अवसर पर कल्याणी देवी चौकी इंचार्ज परखंडो राम, कनस्टेबिल शनावाज महिला आरक्षी प्रिया सिंह, दीक्षा सिंह ने भी अपने अपने विचार महिलाओं के समक्ष रख्खे, पुलिस ने कुछ और भी हेल्प लाइन नंबर बताए
जैसे पुलिस आपातकालीन सेवा 112,
वोमेन पावर लाइन 1090,
चाइल्ड हेल्प लाइन 1098,
महिला हेल्प लाइन 181,
मुखमंत्री हेल्प लाइन 1076,
अग्निशमन लाइन 101,
स्वास्थ्य सेवा 102,
एंबुलेंस 108,
एवं साइबर हेल्प लाइन 1930,
पुलिस अधिकारियों का कहना था की महिलाएं इन नंबरों का इस्तेमाल करते हुए समाज में फैले अपराधों को रोक थाम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं उनको बस अपना हौसला दिखाते हुए आगे आना चाहिए उनकी हर तरह से गोपनीयता बनाए रखने में पुलिस अपने कर्तव्यों का पालन करेगी इस बात का महिलाओं को भरपूर आश्वासन दिया जाता है !!
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,। उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,।
स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।   7 राज्यों- हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, तमिलनाडु, पंजाब, पश्चिम बंगाल और बिहार - की 13 सीटों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष