विश्व पर्यावरण दिवस पर ग्रामीणों ने वृक्षारोपण कर पृथ्वी को हरा भरा करने का शपथ लिया

पौधारोपण कार्यक्रम किया गया

विश्व पर्यावरण दिवस पर ग्रामीणों ने वृक्षारोपण कर पृथ्वी को हरा भरा करने का शपथ लिया

चिल्ह थाना मीरजापुर के अंतर्गत सोमवार को ग्राम सभा तिलठी, विकासखंड कोन में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर ग्राम प्रधान तिलठी ओम प्रकाश दुबे, पंचायत सहायक हर्ष दुबे तथा समारोह में उपस्थित लोगों द्वारा पर्यावरण बचाओ अभियान के तहत शपथ लेकर भौतिक रूप से पर्यावरण को किसी भी प्रकार की क्षति से रोकने का संकल्प लिया

मिर्जापुर उत्तर प्रदेश 

चेतगंज, चिल्ह थाना मीरजापुर के अंतर्गत सोमवार को ग्राम सभा तिलठी, विकासखंड कोन में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर ग्राम प्रधान तिलठी ओम प्रकाश दुबे, पंचायत सहायक हर्ष दुबे तथा समारोह में उपस्थित लोगों द्वारा पर्यावरण बचाओ अभियान के तहत शपथ लेकर भौतिक रूप से पर्यावरण को किसी भी प्रकार की क्षति से रोकने का संकल्प लिया।

इसी क्रम में ग्राम प्रधान तिलठी ने पंचायत भवन में बरगद का वृक्ष लगाकर वृक्षों के महत्व के विषय में कहा कि आज के आधुनिकता के समय  तथा अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए हम लोग पेड़ों को काटकर भूमि को बंजर बना रहे है जिससे कि मौसम में काफी बदलाव आ गया है, पेड़ों व वृक्षों का पृथ्वी पर ना होना पर्यावरण को भारी नुकसान पहुंचाया जा रहा है जिससे समय समय पर बारिश इत्यादि नहीं हो रही है।

आने वाले समय में पृथ्वी पर रहने वाले प्राणियों को पानी की विकट समस्या उत्पन्न होगी तथा पृथ्वी का तापमान काफी बढ़ जाएगा। इसलिए प्रत्येक मनुष्य को अपने जीवन काल में कम से कम 10 पेड़ों को लगा कर अपने बच्चों की तरह देखभाल करना चाहिए जिससे हमारे वातावरण में चारों तरफ हरियाली बनी रहे। इस अवसर पर उपस्थित ग्रामीणों में आशुतोष मिश्रा, शुभम मिश्रा, पंकज कुमार दुबे वीरू, चंदन मिश्रा, श्री देवमणि दुबे, अतुल दुबे एवं छोटे-छोटे बच्चे उपस्थित थे।

Tags:  

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel