पुलिस टीम ने बरामद की करीब दो करोड़ रुपये की अवैध शराब 

पुलिस टीम ने बरामद की करीब दो करोड़ रुपये की अवैध शराब 

 

संतोष कुमार गुप्ता
सोनभद्र बीजापुर 

सोनभद्र जिले में पुलिस टीम ने करीब दो करोड़ रुपये की अवैध शराब बरामद की। तीन डीसीएम ट्रक पर लदी यह शराब दिल्ली से झारखंड तस्करी के लिए ले जाई जा रही थी। पुलिस तीन अंतरराज्यीय तस्करों को भी गिरफ्तार उनसे पूछताछ कर रही है।

यूपी के सोनभद्र जिले में पुलिस टीम ने करीब दो करोड़ रुपये की अवैध शराब बरामद की। तीन डीसीएम ट्रक पर लदी यह शराब दिल्ली से झारखंड तस्करी के लिए ले जाई जा रही थी। पुलिस तीन अंतरराज्यीय तस्करों को भी गिरफ्तार उनसे पूछताछ कर रही है।

पुलिस टीम ने बरामद की करीब दो करोड़ रुपये की अवैध

रविवार को एसपी डॉ. यशवीर सिंह ने बताया कि अवैध शराब तस्करी रोकने के लिए एएसपी, सीओ सिटी राहुल पांडेय व सीओ दुद्धी दद्दन प्रसाद के निर्देशन में पुलिस टीम गठित की गई थी। टीम में शामिल एसओजी व सर्विलांस सेल ने शनिवार की रात मुखबिर की सूचना के आधार पर घेरेबंदी की।

बभनी पुलिस के सहयोग से नधिरा मोड़ के पास से पंजाब और हरियाणा नंबर के दो डीसीएम ट्रक को रोका गया। तलाशी में दोनों पर कुल 1205 पेटी में 10845 लीटर अवैध अंग्रेजी शराब मिली। दोनों वाहनों के चालकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उनकी पहचान भटिंडा जिले के लंबी मुक्तसर थाना क्षेत्र निवासी रघुवीर सिंह व हरियाणा के करनाल निवासी बलराम सिंह के रूप में हुई।

दोनों ने बताया कि उन्होंने दिल्ली से शराब लोड की थी। बाबा और सोनू नामक शख्स ने यह शराब झारखंड ले जाने को कहा था। वहां पहुंचने पर कुछ लोग यह ट्रक आगे ले जाते और खाली कर देते। उधर, रविवार की सुबह मारकुंडी घाटी में चोपन पुलिस की मदद से एसओजी व सर्विलांस टीम ने हरियाणा नंबर की एक अन्य डीसीएम ट्रक पकड़ा। इस पर 650 पेटी में 5850 लीटर अवैध अंग्रेजी शराब लदी थी। पुलिस ने चालक हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के ठियोग निवासी विवेक मेहता को गिरफ्तार किया।

पूछताछ में उसने विक्रांत शर्मा नामक शख्स के माध्यम से पंजाब के अमौर से शराब लादकर डीसीएम ट्रक देने और झारखंड ले जाने की जानकारी दी। एसपी ने बताया कि तीनों चालकों पर संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है। उनसे मिली जानकारी के आधार पर इस धंधे में शामिल बाबा, सोनू, विक्रांत व अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। बरामद शराब की वाहन समेत कुल कीमत करीब दो करोड़ रुपये है।

शराब बरामदगी वाली टीम में बभनी एसओ अमित सिंह, चोपन एसओ विश्वनाथ प्रताप सिंह, सर्विलांस सेल प्रभारी राजेश सिंह, एसओजी प्रभारी शेषनाथ पाल, एसआई रामसिंहासन शर्मा, मनीष द्विवेदी, हेड कांस्टेबल अतुल सिंह, शशि प्रताप सिंह, अमर सिंह, सौरभ राय, प्रकाश सिंह, भरत यादव, भैयालाल यादव, अक्षय कुमार आदि शामिल रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

शिक्षाविद् शिवराज यादव को मिला भारत-भूटान समरसता सम्मान, भूटान की राजधानी थिम्पू में हुआ था कार्यक्रम शिक्षाविद् शिवराज यादव को मिला भारत-भूटान समरसता सम्मान, भूटान की राजधानी थिम्पू में हुआ था कार्यक्रम
मिल्कीपुर, अयोध्या। शिक्षाविद् शिवराज यादव को भारत-भूटान समरसता सम्मान से भूटान की राजधानी थिम्पू सम्मानित किया गया। शिवराज यादव परिषदीय...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष