Bihar : लवकुश घाट आंगनबाड़ी केंद्र के अविभावको ने पोषक नहीं देने का आरोप लगा काटा हंगामा

इंडो नेपाल सीमा अंतर्गत वाल्मीकिनगर के लव कुश घाट का है मामला

Bihar : लवकुश घाट आंगनबाड़ी केंद्र के अविभावको ने पोषक नहीं देने का आरोप लगा काटा हंगामा

बगहा । ब्यूरो नसीम खान 'क्या'

बाल विकास परियोजना केंद्रों में भ्रष्टाचार किसी से छुपा नहीं है। आंगनवाड़ी केंद्रों से वसूली से लेकर कई तरह के मामले हमेशा सामने आते रहते हैं। इसी क्रम में इंडो नेपाल सीमा अंतर्गत वाल्मीकिनगर के लव कुश घाट स्थित आंगनवाड़ी केंद्र संख्या 3 पर अभिभावकों ने बच्चों को पोषक नहीं देने का आरोप लगाया है।

IMG-20230604-WA0050

बतादें की आधा दर्जन अभिभावक केंद्र पर पहुंचे और उन्होंने विरोध प्रदर्शन किया। लाभुकों ने कहा की इस केंद्र की संचालिका रेशमा श्रीवास्तव द्वारा मनमानी और दुर्व्यवहार किया जाता है। साथ हीं सरकार द्वारा मिलने वाली योजनाओं का वितरण कुछ चिन्हित लाभुकों के बीच किया जाता है। शिकायत करने और इस बारे में पूछने पर संचालिका धमकी देती हैं की डीएम या सीएम कहीं भी शिकायत करो उनका बाल बांका नहीं हो सकता । 

लाभुक सरिता देवी,उषा देवी सुशीला देवी और संगीता देवी ने बताया की उनके बच्चों को पोषाहार नहीं दिया गया है। इस बाबत पूछने पर संचालिका रेशमा श्रीवास्तव गाली गलौज तो करती ही हैं। विगत 30 मई को एक लाभुक पर उन्होंने थप्पड़ भी चला दिया। जिससे लाभुकों में आक्रोश व्याप्त है। इस आंगनवाड़ी केंद्र पर इस तरह का यह पहला मामला नहीं है। इसके पूर्व भी कई दफा शिकायतें मिली और कार्रवाई का भरोसा दिया गया लेकिन फिर सारा कुछ ठंडे बस्ते में चला गया। एक मर्तबा फिर शिकायत सामने आई है ऐसे में देखने वाली बात यह होगी की विभाग कार्रवाई करता भी है या संचालिका की बात ही सच साबित होता है की यह सब कुछ ऊपर से ही मैनेज है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel