ग्रीष्मावकाश समर कैंप में छात्राओं ने किया प्रतिभा का प्रर्दशन

फ़ोटो: समर कैंप में भाग लेने वाले बच्चों के साथ प्रधानाचार्य

ग्रीष्मावकाश समर कैंप में छात्राओं ने किया प्रतिभा का प्रर्दशन

छिवलहा/फतेहपुर,3 जून।
 
जनपद के विद्यालयों में चल रहे ग्रीष्मावकाश के दौरान राजकीय विद्यालय अकबरपुर चोराई में शुक्रवार से दो दिवसीय समर कैंप का आयोजन किया गया इसमें बच्चों ने अपनी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।
     
 विद्यालय के प्रधानाचार्य एयर वेटरन प्रमोद द्विवेदी ने बताया कि समर कैंप के माध्यम से बच्चों की प्रतिभा निखारने का प्रयास किया गया उन्होंने बताया की इस तरह के आयोजन से बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है।
 
विद्यार्थियों के लिए यह ऐसा समय है जो अमूल्य है । उन्होंने कहा कि समय के अर्थ को समझना चाहिए और अपने अमूल्य समय को व्यर्थ करने के स्थान पर अथक परिश्रम करना चाहिए वहीं कैंप के प्रथम दिन बच्चों को योग सिखाया गया और दूसरे दिन के कैंप में सभी विद्यार्थियों ने आर्ट एंड क्राफ्ट मेकिंग कर अपनी प्रतिभा का प्रर्दशन किया। जिसमें छात्रा माहिन,उजमा,मानसी ने 1857 के स्वतन्त्रता आन्दोलन की प्रमुख घटनाओं का वर्णन क्राफ्ट बनाकर किया। 
       
 छात्रा अंजली और अनुराधा ने ए से जेड तक स्वतन्त्रता सेनानियों के नाम चार्ट पेपर पर बनाकर दिखाया वहीं कक्षा नौ की छात्राएं अल्फिया, आसरा,अंशिका,खुशबू,शिवानी,शालू,निशा सहित दर्जनों बच्चों ने विभिन्न विषयों पर आधारित आर्ट एंड क्राफ्ट बनाकर कैंप में प्रतिभाग किया। समापन समारोह में सभी प्रतिभागी छात्र छात्राओं को पुरस्कृत किया गया और उन्हे छुट्टियों में नियमित अध्ययन करने के लिए प्रेरित किया गया।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,। उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,।
स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।   7 राज्यों- हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, तमिलनाडु, पंजाब, पश्चिम बंगाल और बिहार - की 13 सीटों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष