खाद्य सुरक्षा टीम ने पांच दुकानों में भरे नमूने, भेजा लैब

खाद्य सुरक्षा टीम ने पांच दुकानों में भरे नमूने, भेजा लैब

 
फतेहपुर 03 जून -
 
जनपद में सहायक आयुक्त, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन, उ0प्र0 लखनऊ एवं जिलाधिकारी फतेहपुर के आदेश के क्रम में एवं सहायक आयुक्त खाद्य के निर्देशन पर जनपद फतेहपुर में मिलावटी खाद्य पदार्थ मसालों में मिलावट पर प्रभावी रोकथाम हेतु दो दिवसीय चलाये जाने वाले विशेष अभियान के क्रम में जनपद के विभिन्न दुकानों एवम् परिसरों से पांच खाद्य पदार्थों के नमूने संग्रहित किये ।
 
बतादें कि जिन प्रतिष्ठानों पर कार्यवाही की गयी उसमें आर0 बी0 ट्रेडर्स से चिली पाउडर, बिन्दकी प्रोविजन स्टोर से बन्धानी हींग, श्रेया ट्रेडर्स से धनिया पाउडर वहीं किशन चन्द्र पुरवार चौक से पनीर चिली मसाला मिक्स और जहानाबाद के किराना की दुकान से धनिया पाउडर का 01 नमूना लिया गया है ।
 
वहीं खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया की लिए गये पांच नमूनों को जाँच हेतु खाद्य विश्लेषक प्रयोगशाला भेजा गया है और जाँच रिपोर्ट प्राप्त होने के उपरान्त खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के अन्तर्गत अग्रिम विधिक कार्यवाही की जायेगी।
 
उन्होंने बताया की समस्त खाद्य पदार्थ व्यापारियों को खाद्य पदार्थों को ढककर रखने, दुकानों में साफ-सफाई रखने, मिलावट रहित शुद्ध एवं गुणवत्ता युक्त खाद्य पदार्थ बेचने हेतु तथा व्यक्तिगत स्वच्छता का पालन करने के साथ साथ बिना लाइसेंस के खाद्य कारोबार संचालित नही करने के कड़े निर्देश दिये गये हैं।
 
वहीं कार्यवाही की जानकारी लगते ही तमाम दुकानदारों ने दुकान बंद कर दिया, इस बीच व्यापारियों में हड़कंप भी मचा रहा । वहीं छापेमारी की टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी अरविन्द कुमार सिंह के साथ महेन्द्र कुमार यादव, रवि शेखर कुशवाहा, राम बाबू एवं पूजा गुप्ता समेत अनेक खाद्य सुरक्षा कर्मचारी उपस्थित रहे।
 
 
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel