दाऊद व  हाफिज  हुए अंडरग्राउंड, मोसाद की तर्ज पर पाक में  मारे जा रहे है भारत के दुश्मन  

दाऊद व  हाफिज  हुए अंडरग्राउंड, मोसाद की तर्ज पर पाक में  मारे जा रहे है भारत के दुश्मन  

INTERNATIONAL NEWS:

आतंक की पनाहगाह में इन दिनों कोहराम मचा है। वैसे तो भारत का पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान इन दिनों आर्थिक तंगहाली के साथ ही राजनीतिक अस्थिरता के दौर से भी गुजर रहा है। अपने ही देश में गृह युद्ध के माहौल बनते नजर आ रहे हैं। वहीं मार्शल लॉ लागू करने की बात भी उठने लगी है। लेकिन इन दिनों पाकिस्तान एक और बड़ी समस्या से जूझ रहा है। पाकिस्तान वैसे तो आतंकियों का सबसे महफूज पनाहगाह है, इस बात से तो पूरी दुनिया वाकिफ है। लेकिन अब पाकिस्तानी आतंकवादी अपने घर में ही सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं। पाकिस्तान में आतंकी पर यादों को चुन चुन कर मारा जा रहा है। इसलिए पाकिस्तान का हर आतंकी इस वक्त सेफ हाउस की तलाश कर रहा है। ऐसे में भारत के सुरक्षा बलों की डर से जान बचाकर पाकिस्तान में छुपे आतंकियों को जर है कि अगर वो अपने घर से बाहर निकलें तो उनकी जान चली जाएगी। इसी डर से दाउद इब्राहिम से लेकर हाफिज सईद ने खुद को अंडरग्राउंड कर लिया है। 


एक-एक कर मारे जा रहे आतंकी

6 मई को ही खालिस्तान क मांडो फोर्स के मोस्ट वांटेड अपराधी परमजीत सिंह पंजवर की लाहौर में हत्या हो गई। परमजीत सिंह जब मॉर्निग वॉक पर जा रहा था ठीक उसी वक्त बाइक सवार दो हमलावरों ने अंधाधुंध फायरिंग करते हुए उसे मौत के घाट उतार दिया। परमजीत सिंह पर पंजाब के इलाको में ड्रग्स की सप्लाई करने का आरोप था। देखते ही देखते पहले भारत के सबसे वांछित आतंकवादियों में से एक इम्तियाज आलम उर्फ ​​बशीर अहमद पीर, पाकिस्तान के रावलपिंडी में मौत हो जाती है। फिर 26 फरवरी को अज्ञात लोगों ने पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन अल बद्र के पूर्व कमांडर सैयद खालिद रजा की हत्या कर दी। फरवरी में ही  पाकिस्तान में एक और कश्मीरी आतंकी की हत्या की खबर आई। इस आतंकी का नाम खालिद राजा बताया गया।  
आतंकियों को आखिर कौन लगा रहा ठिकाने

सवाल यह उठ रहा है कि पाकिस्तान में आखिर कौन आतंकियों को चुन चुन कर मार रहा है। भारत में मोस्ट वांटेड आतंकी पाकिस्तान में कहां छिपे किसी को नहीं पता और अब अचानक से उनकी मौत की खबर आ रही है। वैसे तो पाकिस्तान आतंकियों के लिए सबसे सुरक्षित जगह मानी जाती है। लेकिन हर किसी के मन में यह सवाल उठ रहा है कि पाकिस्तान आतंकी के लिए महफूज है भी या नहीं। एक गौर करने वाली बात की हाल है भक्तों में जो आतंकी मारे गए वह भारत मे हमलों में शामिल रहे हैं।

रॉ चला रही है बड़ा ऑपरेशन!

कुछ दिन पहले ही पाक के पूर्व मेजर ने दावा किया है कि भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ लाहौर में ऑपरेशन कर रही है। फारुख के मुताबिक रॉ ने पाकिस्तान में अंदर तक जड़े मजबूत कर ली है। आदिल फारुख ने कहा कि जिस तरह रॉ पाकिस्तान में अंदर घुसकर ऑपरेशन कर रहा है वो सीधे तौर पर आईएसआई चीफ नदीम अंजुम और सेना प्रमुख आसिम मुनीर का  फेल्योर है।  इसके साथ ही पाक के पूर्व मेजर ने एक बड़ा दावा करते हुए कहा है कि बीते दिनों खालिस्तानी आतंकी परमजीत सिंह मारा गया था वो रॉ का ही एक ऑपरेशन था। 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली  तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली 
International Desk एक तरफ भारत का डंका पश्चिम से लेकर अमेरिका तक बज रहा। दूसरी तरफ पाकिस्तान को भारत ने...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष