Bihar : राजकीय मध्य विद्यालय में मध्यान भोजन खाकर डेढ़ सौ बच्चे हुए बीमार

स्कूल में मचा कोहराम आनन फ़ानन में एम्बुलेंस से बीमार बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया 

Bihar : राजकीय मध्य विद्यालय में मध्यान भोजन खाकर डेढ़ सौ बच्चे हुए बीमार

बगहा। ब्यूरो नसीम खान 'क्या'

बगहा के नरवल-बरवल पंचायत अंतर्गत राजकीय मध्य विद्यालय में मध्यान भोजन खाने के बाद सैकड़ों छात्र - छात्राओं की तबियत अचानक बिगड़ गई। जिसके बाद स्कूल में कोहराम मच गया। आनन फानन में सभी बच्चों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया है। स्कूल में जायजा लेने पहुंची मुखिया और उनके पुत्र के साथ असामाजिक तत्वों ने बदसलूकी की है साथ ही अभिभावकों ने एनजीओ के खिलाफ जमकर हंगामा किया है।

बतादें,राजकीय मध्य विद्यालय में मिड डे मिल खाने के बाद दर्जनों बच्चों की तबियत बिगड़ गई। जिसके बाद उन सभी को अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्कूल से लेकर अस्पताल तक अफरातफरी का माहौल बन गया है। परिजनों में चीख पुकार मच गई। तबीयत खराब होने की सूचना मिलने पर स्कूल में पहुंचे अभिभावकों ने जमकर हंगामा किया। जिसके बाद पुलिस की टीम पहुंच गई। इस बीच बच्चों को मुखिया के माध्यम से एंबुलेंस के द्वारा अनुमंडलीय अस्पताल भेज दिया गया। बताया जा रहा है की हालात का जायज़ा लेने गईं मुखिया व उनके पुत्र समेत अन्य के साथ बदसलूकी की गई और मारपीट तक की नौबत आ गई। यहां तक की कुछ पत्रकारों को भी निशाना बनाया गया। इस दौरान असामाजिक तत्वों ने भी स्कूल में घुसकर हंगामा बरपाया।

IMG-20230601-WA0052

घटना की सूचना पर प्रशासनिक अमले में भी हड़कंप मच गया। बगहा एसडीएम तत्काल अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती बच्चों को देखने गईं। प्रशासन अब पूरे मामले के जांच में जुटा है। बतातें चलें की एनजीओ के द्वारा स्कूलों में खाना सप्लाई किया जाता है। ऐसे में परिजनों का आरोप है की एनजीओ घटिया खाना स्कूलों में खाने को देता है। फिलहाल अस्पताल के बेड बच्चों से भरे पड़े हैं और चारो तरफ अफरा तफरी का माहौल कायम है। एसडीएम डॉ अनुपमा सिंह ने बताया की विद्यालय में 800 बच्चे नामांकित हैं जिसमें से 200 बच्चों ने खाना खाया था। इनमें से 150 बच्चों को फूड प्वाइजनिंग के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel