#world cup 2023 विश्व कप के लिए क्रिकेट टीमों का हुआ चयन,ये रहे चुने गये 16 खिलाड़ी

नेपाल की टीम कर सकती है उलटफेर

#world cup 2023 विश्व कप के लिए क्रिकेट टीमों का हुआ चयन,ये रहे चुने गये 16 खिलाड़ी

क्वालिफायर में दस टीमें होंगी, ग्रुप ए में वेस्टइंडीज, जिम्बाब्वे, नीदरलैंड, नेपाल और यूएसए हैं. जबकि ग्रुप बी में श्रीलंका, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, ओमान और यूएई की टीमें हैं.

स्वतंत्र प्रभात-

 

ICC ODI World Cup 2023: नेपाल क्रिकेट संघ (Cricket Association of Nepal) के सेलेक्शन पैनल ने 18 जून से शुरू होने वाले 2023 आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC World Cup Qualifier) क्वालीफायर के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. ये टूर्नामेंट जिम्बाब्‍वे (Zimbabwe) की मेजबानी में खेला जाना है. रोहित पौडेल (Rohit Poudel) टीम की कप्तानी करेंगे जो उनका पहला मेगा इवेंट होगा. नेपाल ने अपने पिछले 18 मैचों में से केवल एक में हार का सामना किया और आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर के साथ-साथ एशिया कप के लिए भी क्वालीफाई किया है.

8 टीमों ने मेन इवेंट के लिए किया क्वालीफाई

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) अक्टूबर-नवंबर के महीने में भारत में खेला जाएगा. मेजबान भारत को वर्ल्ड कप में सीधे एंट्री मिली है. वहीं, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीक की टीमों ने भी वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. अभी दो टीमों को क्वालीफाई करना बाकी है. ऐसे में 18 जून 10 टीमों के बीच वर्ल्ड कप क्वालीफायर राउंड खेला जाएगा. इनमें से दो टीमें वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के लिए क्वालीफाई करेंगी.

नेपाल की टीम कर सकती है उलटफेर

क्वालिफायर में दस टीमें होंगी, ग्रुप ए में वेस्टइंडीज, जिम्बाब्वे, नीदरलैंड, नेपाल और यूएसए हैं. जबकि ग्रुप बी में श्रीलंका, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, ओमान और यूएई की टीमें हैं. ये सभी टीमें भारत में आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में आखिरी दो स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे. नेपाल की टीम ने पिछले कुछ समय में जिस तरह का क्रिकेट दिखाया है, उससे वह वास्तव में उलटफेर कर सकते हैं और अक्टूबर-नवंबर में होने वाले भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर सकते हैं.

वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए नेपाल टीम:

कुशाल भुरटेल, आसिफ शेख (विकेटकीपर), ज्ञानेंद्र मल्ल, रोहित पौडेल (कप्तान), कुशाल मल्ला, आरिफ शेख, दीपेंद्र सिंह ऐरी, गुलसन झा, सोमपाल कामी, करण केसी, संदीप लामिछाने, भीम सरकी, ललित राजवंशी, प्रतीश जेसी, अर्जुन सऊद (विकेटकीपर), किशोर महतो.

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष