karnataka: सरकारी अधिकारियों पर गिरी लोकायुक्त की गाज, कई जगहों पर की छापेमारी

कर्नाटक में लोकायुक्त के अधिकारियों ने सरकारी कर्मचारियों के विभिन्न हिस्सों में छापेमारी की है। उन्होंने उन अधिकारियों पर छापेमारी की है जिन्होंने कथित तौर पर आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति अर्जित की है। 

बेंगलुरु-कर्नाटक 

कर्नाटक में लोकायुक्त ने भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए कमर कस ली है। लोकायुक्त के अधिकारियों ने कर्नाटक के विभिन्न हिस्सों में छापेमारी की है। अधिकारियों ने विभिन्न स्थानों पर उन सरकारी अधिकारियों के खिलाफ छापेमारी की है, जिन्होंने कथित तौर पर आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति अर्जित की है।

लोकायुक्तों ने कहां-कहां की छापेमारी?

तुमकुरू जिले में केआईएडीबी अधिकारी नरसिंहमूर्ति के आवास पर भी छापेमारी की जा रही है। हावेरी जिले में, राणेबेन्नूर शहर में निरमारी सेंटर इंजीनियर वगेश शेट्टार के आवास और हावेरी शहर के जिला आयुक्त कार्यालय के परिसर में स्थित निरमारी के कार्यालय पर भी छापे मारे गए।

संपत्ति के दस्तावेज, बैंक खातों का ब्यौरा निकाल रहे अधिकारी

जानकारी के मुताबिक बेंगलुरु, तुमकुरु, हावेरी, मैसूरु और बीदर जिलों में सरकारी अधिकारियों के आवासों, कार्यालयों और निजी संपत्तियों पर छापेमारी की जा रही है। जांचकर्ता संपत्ति के दस्तावेज, बैंक खातों का पूरा ब्यौरा निकाल रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक बेंगलुरू के बसवेश्वरनगर स्थित बेस्कॉम के तकनीकी निदेशक रमेश के आवास पर छापा मारा गया है। हालांकि, आवास के अलावा कहां-कहां छापेमारी की गई है इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

मैसूर नगर निगम के अधिकारी के घर छापेमारी

मैसूर नगर निगम से जुड़े एक अधिकारी महेश कुमार के मैसूर के निवेदितानगर स्थित आवास पर छापा मारा गया। 13 अधिकारियों की एक टीम उनके फार्म हाउस सहित विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर रही है। सूत्रों ने बताया कि लोकायुक्त के अधिकारियों ने बीदर जिले के चितगुप्पा तालुक में भी छापेमारी की है।
 

About The Author: Swatantra Prabhat Desk