तीन साल की मासूम बच्ची पर खूंखार कुत्तो ने किया हमला, बच्ची हुई घायल

तीन साल की मासूम बच्ची पर खूंखार कुत्तो ने किया हमला, बच्ची हुई घायल

 

स्वतंत्र प्रभात 
प्रयागराज

 शहर के किस इलाके की बात करें, जहां देखें वहीं आवारा कुत्तों से लोग परेशान हैं। अभी तक प्रयागराज के बाहर अन्य जिलों में कुत्तों के हमले से बच्चे और बड़े घायल हो रहे थे। जिसमें कई बच्चों ने अपनी जान तक गंवाई है। वहीं अब ताजा मामला प्रयागराज के काटजू रॉड के पास अब्दुल्ला मस्जिद के पास मिंजहापुर की है जहां 3 साल की मासूम बच्ची पर खूंखार कुत्तो ने हमला कर दिया, जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गयी। किसी तरह से लोगों ने बच्ची को को कुत्तो के झुंड से बचाया और अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया।

जानकारी के मुताबिक काटजू रोड पर अब्दुल्ला मस्जिद के पास मिन्हाजपुर में 3 साल की बच्ची किंज़ा फातिमा खेल रही थी। तभी खूंखार आवारा कुत्तों ने उस बच्ची को घेर लिया। वह बच्ची कुत्तो के झुंड को देखकर भागने लगी, तभी कुत्तो ने उस बच्ची पर हमला कर दिया और उसके शरीर पर कई जगह घाव कर दिया। बच्ची की आवाज सुनकर लोग वहां पहुंच किसी तरह से फातिमा को वहां से लेकर अस्पताल भागे। बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि आवारा कुत्तों के आतंक से सभी परेशान हैं। नगर निगम के पशुधन विभाग से कई बार शिकायत की गई, लेकिन खूंखार कुत्तों को पकड़ा नहीं जा सका। भूखे खूंखार कुत्ते हर दिन किसी न किसी बच्चे पर हमला कर देते हैं।

पशुपालन विभाग का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश है की वन्य जंतु अधिनियम के अंतर्गत  किसी तरह के जानवर को  पकड़ कर के कैद नहीं किया जा सकता न ही उन्हें मारा जा सकता है। यह आदेश पालतू जानवरों के लिए था लेकिन आवारा कुत्ते चारों तरफ घूम रहे हैं और लोगों को काट रहे है लेकिन इस आदेश के आड़ में उनको भी आराम मिल गया और कान में तेल डाल बैठे है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

शिक्षाविद् शिवराज यादव को मिला भारत-भूटान समरसता सम्मान, भूटान की राजधानी थिम्पू में हुआ था कार्यक्रम शिक्षाविद् शिवराज यादव को मिला भारत-भूटान समरसता सम्मान, भूटान की राजधानी थिम्पू में हुआ था कार्यक्रम
मिल्कीपुर, अयोध्या। शिक्षाविद् शिवराज यादव को भारत-भूटान समरसता सम्मान से भूटान की राजधानी थिम्पू सम्मानित किया गया। शिवराज यादव परिषदीय...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष